शुक्रवार, 3 अगस्त 2012

यूपी भाजपा जुटेगी आगरा में


यूपी भाजपा जुटेगी आगरा में

(इंद्र दत्त)

आगरा (साई)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भले ही बीजेपी ने मात खा ली हो लेकिन लोकसभा चुनाव में फिर से इस राज्य में अपना झंडा बुलंद करने के लिए पार्टी आलाकमान ने अब राज्य के नेताओं की रायशुमारी करने की तैयारी की है। बीजेपी नेताओं ने इस रायशुमारी के लिए आगरा को चुना है। आगामी 5 और 6 अगस्त को होने वाली इस चिंतन बैठक में पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी से लेकर राज्य के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष तक हिस्सा लेंगे।
पार्टी नेताओं का कहना है कि यूपी में सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटें हैं और अगर बीजेपी को सत्ता में आना है तो उसे यूपी में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्जा करना होगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक का सबसे मुख्य मकसद यह है कि राज्य के नेताओं को ऐक्टिव करना है ताकि अगले पौने दो साल के भीतर संगठन को नए सिरे से चुस्त दुरुस्त किया जा सके।
सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि अब राज्य में बीजेपी को बचाव के बजाए आक्रामक रणनीति बनानी चाहिए। पार्टी नेताओं को लगने लगा है कि जिस तरह से लोगों में यूपीए सरकार और राज्य की एसपी सरकार के खिलाफ नाराजगी है, उसे लोकसभा चुनाव में भुनाया जा सकता है। इसके अलावा पार्टी यह भी कोशिश करेगी कि राज्य के नेताओं से यह भी कहा जाएगा कि वह लोकसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों पर भी ध्यान दे, ताकि उन्हें वक्त रहते अपने निर्वाचन क्षेत्रों में सक्रिय कर दिया जाए। जिससे कि संगठन में किसी तरह का कंफ्यूजन न रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: