बुधवार, 12 सितंबर 2012

तिरूनेलवेली में हड़ताल जारी

तिरूनेलवेली में हड़ताल जारी

(सविता नायर)

तिरूनेलवेली (साई)। तमिलनाडु में कुडनकुलम परमाणु बिजली संयंत्र की पहली इकाई में परिष्कृत यूरेनियम भरने के फैसले के विरोध में इदिनथकराई में आन्दोलनकारियों की भूख हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि तिरूनेलवेली के जिला कलेक्टर सेल्वाराज ने इदिनथकराई क्षेत्र में धारा १४४ के तहत निषेधाज्ञा की अवधि नौ अक्तूबर तक बढ़ा दी है।
समाचार एजेंसी ऑॅॅफ इंडिया को प्राप्त जानकारी के अनुसार तुथुकुडी में काफी समय से हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बाद कल रात कोई बड़ी दुघर्टना नहीं हुई। पीपल्स मूमेंट अगेंस्ट न्यूक्लिअर एनर्जी के संयोजक उदयकुमार और पुष्परायन के पुलिस के सामने समर्पण करने की खबरों से इदनथिकराई में तनाव है।
तिरूनेलवेली के पुलिस अधीक्षक विजेन्द्र बिदारी ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया इदनथिकराई गांव को घेरकर सील कर दिया गया है और उदयकुमार के खिलाफ हिंसा भड़काने तथा हत्या की कोशिश सहित कई मामले दर्ज किए गए है।ं अब सब की नजरे मद्रास उच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर मामले पर है। उच्च न्यायालय ने कुडनकुलम परमाणु बिजली घर की सुरक्षा के बारे में दायर जनहित याचिका खारिज कर दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: