सोमवार, 1 अक्तूबर 2012

अगली पारी खेलने से कोई रोक नहीं सकता: मोदी


अगली पारी खेलने से कोई रोक नहीं सकता: मोदी

(जलपन पटेल)

अहमदाबाद (साई)। हिन्दुत्व का चेहरा बनकर उभरे गुजरात के निजाम नरेंद्र मोदी को यकीन है कि वे एक बार फिर सरकार बनाने में सफल हो जाएंगे, कांग्रेस उनका बाल भी बांका नहीं कर सकती है। एक निजी समाचार चेनल के साथ साक्षात्कार में नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि बीजेपी दोबारा सत्ता में आएगी और कांग्रेस में उन्हें हराने का दम नहीं है.
मोदी ने इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा के चुनाव को साल 2014 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल करार देते हुए कहा कि उनकी सरकार इस बार पिछली बार से भी ज्यादा सीटों से वापस आएगी। खुद को विकास पुरुष के तौर पेश करने वाले सीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश में भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी और महँगाई के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार करार देते हुए उसे जमकर कोसा।
उन्होंने कहा, कि कांग्रेस में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह उनके खिलाफ लड़े, इसलिए वह सीबीआई का सहारा ले रही है। अब तो यह हाल है कि एक छोटी से पार्टी भी कांग्रेस से नहीं डरती, क्योंकि कांग्रेस ने जो वादे किए उसे पूरा नहीं किया। अब जनता उन्हें सबक सिखाएगी।
रिटेल में एफडीआई के मुद्दे पर मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने एफडीआई के बहाने देश के संघीय ढ़ांचे पर हलमा किया है और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक बुलाकर आम सहमति पैदा करने में भी नाकाम रहे।
हालांकि, बीजेपी से नाता तोड़ चुके कुशभाई पटेल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में मोदी ने कुछ भी बोलने की बजाए खामोशी अख्तियार की। उन्होंने कुशभाई पटेल पर सिर्फ इतना कहा कि वह इस मामले में जनता के फैसले का सम्मान करेंगे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह रहे हैं कि वह गुजरात के चुनाव अभियान में हिस्सा लेंगे तो इस सवाल पर मोदी ने कुछ भी बोलना मुनासिब नहीं समझा।

कोई टिप्पणी नहीं: