सोमवार, 19 नवंबर 2012

भोपाल में टंकी ढही, 7 मरे, 33 घायल


भोपाल में टंकी ढही, 7 मरे, 33 घायल

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नए शहर के 11 नंबर बस स्टॉप के पास रविवार देर रात 12.30 बजे पानी की ऊंची टंकी गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने 20 से 22 और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई है। टंकी सीधे आसपास स्थित झुग्गियों पर गिरी। बताया गया कि पानी की टंकी का बड़ा हिस्सा बिजली की डीपी पर गिरा। इससे तेज चिंगारियों के बाद क्षेत्र की बिजली गुल हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ई-6 अरेरा कालोनी में स्थित महर्षि दयानंद हायर सेकंडरी स्कूल के पीछे स्थित 40 से 45 फीट ऊंची पानी की टंकी थी। रहवासियों के अनुसार इसमें में करीब पांच लाख गैलन पानी आता था। इस पानी की टंकी से सटी अनेक झुग्गियां थी। रविवार की रात तकरीबन साढ़े बारह बजे जब क्षेत्रीय रहवासी नींद में थे, तभी टंकी भरभराकर गिर गई। टंकी गिरने से धमाका इतना तेज था कि लोग दहशत में आ गए। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते उनके घरों में पानी घुसने लगा।
प्रत्यक्ष दर्शियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इसी बीच टंकी गिरने से लाखों गैलन पानी सड़कों पर बह निकला। करीब आधा घंटे तक सड़कों पर घुटने तक पानी भरा रहा, जिससे राहत कार्य में भी बाधा आई। सूचना मिलने पर आसपास के सभी थानों का स्टाफ और फायर ब्रिगेड के तमाम केंद्रों से दमकलें मौके पर पहुंच गई थी। राहतकर्मियों ने आठ से दस घायलों को बचाकर जेपी अस्पताल भेजा। शुरूआती समाचार में अस्पताल में वर्षा (19) पुत्री लालाराम और सुरेश (40) पिता रामप्रसाद की मौत की पुष्टि हुई।

कोई टिप्पणी नहीं: