सोमवार, 19 नवंबर 2012

हत्या के आरोपी गिरफ्तार


हत्या के आरोपी गिरफ्तार

(ब्यूरो कार्यालय)

मुजफ्फरनगर। (साई)। बीएसए विभाग के लेखाकार कार्यालय के बाथरूम में बोरे मे बंद मिले युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है लेकिन पुलिस ने उक्त युवक के हत्यारोपी सहित दो अन्य को हिरासत मे लेते हुए उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस मृतक की शिनाख्त के प्रयास मे जुट गई है।
उल्लेखनीय है कि दीपावली वाले दिन देर शाम थाना सिविल लाईन क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह मार्किट मे एक युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की सूचना पर मौके पर पहंुचे सीओ सिटी संजीव वाजपेयी व थानाध्यक्ष सिविल लाइन कमल यादव ने मौके पर पहंुचकर वहां मौजूद भीड़ की मदद से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नही हो पाई थी। दीपावली वाले दिन देर शाम बेसिक शिक्षा अधिकारी के लेखाकार कार्यालय के बाथरूम में एक युवक के सिर पर ईंटों से प्रहार कर उसकी हत्या करने के बाद शव को एक बोरे मे बंद कर पास ही कूडे़ के ढेर पर लाकर डाल दिया था। 
एसओ सिविल लाईन कमल यादव के अनुसार जनपद मेरठ के थाना किला परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव सठला निवासी रतन सैन पुत्र मंगल सैन नामक युवक पिछले कुछ सालों से पुलिस लाईन निवासी अपनी बुआ के यहां रह रहा है। एसओ ने बताया कि रतन का फूफा पुलिस लाईन में फालोवर के रूप में काम करता है। वहीं दूसरी ओर रतन का मौसा तेजपाल राजकीय इंटर कालेज में चपरासी है। तेजपाल सिंह महावीर चौक स्थित चौधरी चरण सिंह मार्केट स्थित बीएसए के लेखा विभाग में बने स्टाफ र्क्वाटर मे अपने परिवार सहित रहता है। बताया जाता है कि रतन सैन कभी पुलिस लाईन निवासी अपनी बुआ तो कभी लेखा कार्यालय निवासी अपने फूफा तेजपाल के यहा रहा करता था।
घटनाक्रम के अनुसार दीपावली की शाम रतन सैन भोपा पुल के नीचे शराब के ठेके पर शराब पीने के लिए गया हुआ था। जहां उसकी मुलाकात एक फैक्ट्रीकर्मी से हुई जो नई मन्डी थाना क्षेत्र के भोपा रोड स्थित मखियाली के समीप किसी फैक्ट्री मे मजदूरी करता था तथा मूल रूप से पूर्वांचल का निवासी था। बताया जाता है कि रतन सैन व उक्त फैक्ट्रीकर्मी ने पहले तो साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद ये दोनांे युवक महावीर चौक स्थित लेखा कार्यालय के बाहर जूस की दुकान पर आकर खडे़ हो गए। रतन सैन का कहना था कि उक्त फैक्ट्रीकर्मी ने उससे किसी लड़की का इंतजाम करने के लिए कहा। रतन ने जब देखा कि उस युवक के पास पांच-सात हजार रूपये हैं तो उसे लालच आ गया और उसने लडकी का इंतजाम कराने के बहाने उक्त युवक को लेखा कार्यालय के बाथरूम के पास ले जाकर बैठा दिया। रतन सैन का आरोप था कि नशे में धुत फैक्ट्रीकर्मी ने उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया। जिससे खिन्न होकर उसने उसे बाथरूम मंे ले जाकर उसके सिर पर ईंटो से प्रहार कर उसकी हत्या कर डाली। युवक की हत्या करने के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के उददेश्य से रतन लेखा कार्यालय निवासी चाय विक्रेता रामबीर के बेटे शिवम को बुलवाकर शव को ठिकाने लगाने की बात कही। जिस कारण शिवम अपने घर से एक बोरी उठा लाया। कार्यालय के बाथरूम मंे पड़ी लाश को देखकर शिवम घबरा गया और वह रतन को बोरी थमा कर वहां से भाग खडा हुआ। रतन सैन ने कबूल किया कि उसने अकेले ही शव को बोरे मे लपेटकर तथा खींचकर कूडे के ढेर के पास लाकर डाल दिया। कूडे के ढे़र पर युवक का शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी संजीव वाजपेयी तथा एसओ सिविल लाइन कमल यादव ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया था। वहीं पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही के दौरान पुलिस ने हत्यारोपी रतन सैन पुत्र मंगल सैन व उसके साथी शिवम पुत्रा रामवीर के साथ-साथ चौकीदार तेजपाल को भी हिरासत में ले लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: