मंगलवार, 20 नवंबर 2012

ब्रेक में आफत साढ़े ग्यारह हजार बाईक्स हुईं वापस


ब्रेक में आफत साढ़े ग्यारह हजार बाईक्स हुईं वापस

(विपिन सिंह राजपूत)

नई दिल्ली (साई)। जापान की कंपनी होंडा ने ब्रेक में गड़बड़ी की वजह से भारत में तैयार कर बेची गई अपनी प्रीमियम बाइक श्सीबीआर 250आरश् के स्टैंडर्ड वर्जन की 11,500 यूनिट्स को वापस मंगाने की घोषणा की। हालांकि अगर आपने यह बाइक खरीदी है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि होंडा बिना किसी चार्ज के इसे एक घंटे से भी कम वक्त में ठीक कर देगी।
कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) मार्च 2011 से सितंबर 2012 के बीच बनी मोटरसाइकलों को वापस मंगा रही है। एचएमएसआई ने एक बयान में कहा, श्ग्लोबल लेवल पर ग्राहकों को अधिकतम संतुष्टि और उच्चतम गुणवत्ता वाले प्रॉडक्ट्स को उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता के मुताबिक एचएमएसआई सीबीआर 250आर स्टैंडर्ड वर्ज़न को वापस लेने की घोषणा कर रही है।
बयान में कहा गया है कि देश भर में कंपनी के स्पेशल ऑथराइज्ड डीलरों ने आज से ही इस बारे में ग्राहकों को सूचित करना शुरू कर दिया है। इस गड़बड़ी को ठीक करने में एक घंटे से भी कम वक्त लगेगा। इस गड़बड़ी के बारे में ज्यादा बताते हुए कंपनी ने कहा, श्अगले ब्रेक के ठीक से काम करने को लेकर कुछ संदेह हैं। हालांकि इससे अगले और पिछले ब्रेक के सिस्टम के काम पर कोई असर नहीं पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं: