बुधवार, 7 नवंबर 2012

एसओ सहित पांच के खिलाफ हत्या का मामला


एसओ सहित पांच के खिलाफ हत्या का मामला

(शैलेन्द्र)

जयपुर (साई)। राजस्थान के अलवर के टपूकड़ा थाने के हैड कांस्टेबल उदयसिंह की मौत के मामले में दिनभर परिजनों और ग्रामीणों के हंगामे के बाद पुलिस ने थानाप्रभारी सरदार सिंह सहित एएसआई कंवर सिंह, एएसआई रामस्वरूप, कांस्टेबल वेदप्रकाश और निजी वाहन के चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। सोमवार को पुलिस ने हैडकांस्टेबल की मौत का कारण उसके स्वयं के द्वारा पिस्टल लोड करते वक्त गोली चलना बताया था।
भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि मृतक हैडकांस्टेबल उदयसिंह के परिजन और कुछ लोग मंगलवार को टपूकड़ा अस्पताल पहंुचे। लोगों ने उदयसिंह के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की। इसे लेकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया तथा शव स्वीकार नहीं किया। उनका आरोप था कि मृतक की हत्या की गई है और इसमें साथ रहे पुलिसकर्मी दोषी हैं। दोपहर करीब तीन बजे थानाप्रभारी को लाइन हाजिर करने तथा आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने तथा मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी की सिफारिश के आश्वासन के बाद परिजन पोस्टमार्टम कराने और शव लेने को तैयार हुए।
हैडकांस्टेबल की मौत किस हथियार की गोली से हुई है इस बारे में पुलिस की तहकीकात अभी अधूरी है। कयाल ने बताया कि घटना के दौरान मौजूद सभी पुलिसकर्मियों के हथियारों को जब्त कर लिया गया है। विशेष जांच के लिए एफएसएल जयपुर की विस्फोट विशेषज्ञ टीम को बुलाया गया है जो घटना से जुड़े सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: