शुक्रवार, 21 दिसंबर 2012

हैवान बन गए आजम!


हैवान बन गए आजम!

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री आजम खान का हैवानियत भरा एक और चेहरा सामने आया है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही प्रदेश में गुंडई खत्म करने की बात करते हों, लेकिन अपने मंत्रियों, विधायकों पर ही उनका बस नहीं चलता। अब उनके कैबिनेट के एक प्रमुख मंत्री और एसपी के बड़े नेता आजम खान चर्चा में हैं। अमृतसर से हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल के एसी कोच में आजम खान ने एक कोच अटेंडेंट को न सिर्फ थप्पड़ मारे, बल्कि घंटों मुर्गा बनाए रखा। यह घटना यूपी के रामपुर जिले की है।
रेल्वे के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान बताया कि मंगलवार की रात जब पंजाब मेल जब रामपुर पहुंची, तो मंत्री अपने दलबल के साथ एसी डिब्बे में चढ़ गए। मंत्रीजी ने एसी कोच के अटेंडेंट निर्मल मुर्मु को दबंग अंदाज में बुलाया और बिस्तर साफ न होने की बात कहते हुए डांटा। अटेंडेंट ने जब उन्हें बताया कि उनके पास ऐसे ही बिस्तर हैं तो आजम खां ने थप्पड़ जड़ दिए।
मंत्री के इस तरह के बर्बर होते देख उनके समर्थक भी उस मासूम अटेंडेंट पर टूट पड़े। देखते ही देखते मंत्री के समर्थकों ने बाकी अटेंडेंट्स को भी बुलाकर उन्हें मुर्गा बना दिया। मुर्गा बने हुए अटेंडेंट्स को समर्थक पीटते रहे। सभी अटेंडेंट्स ने आजम खान से माफी मांगते हुए जब बख्श देने की गुहार लगाई, तब जाकर मंत्रीजी ने कहा कि अगर पंजाब मेल यूपी से होकर गुजरेगी तो इसे अपनी व्यवस्था सुधारनी होगी।
इस मामले में गुरुवार शाम अमृतसर जीआरपी थाना में पंजाब मेल के सभी अटेंडेंट्स ने शिकायत दर्ज करवाई है। जीआरपी एक अधिकारी धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने सीनियर अधिकारियों से संपर्क साधा है। उन्होंने कहा कि चूंकि मामला रामपुर का, ऐसे में कानूनी कार्रवाई वहीं से बनती है। हालांकि उन्होंने कहा कि कानूनी राय लेने के बाद इस मामले में अगला कदम उठाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: