गुरुवार, 27 मार्च 2014

मैंने साबित किया कि कमजोर पीएम नहीं हूं: मनमोहन

मैंने साबित किया कि कमजोर पीएम नहीं हूं: मनमोहन

(रश्मि कुलश्रेष्ठ)

नई दिल्ली (साई)। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उस दावे को गलत साबित कर दिया कि वह कमजोर प्रधानमंत्री हैं.
डा. सिंह ने कांगेस मुख्यालय में पार्टी के 2014 के लोकसभा चुनावों के लिये घोषणा पत्र जारी किये जाने के बाद संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुये कहा कि भाजपा ने मुझ पर इसलिये हमला किया क्योंकि वे समझते थे कि मैं कमजोर प्रधानमंत्री हूं.
भाजपा ने सोचा कि उनकी लगातार आलोचना से परेशान होकर मैं प्रधानमंत्री पद छोड़ दूंगा जो मुझे कांगेस पार्टी ने विश्वास के साथ सौंपा है. मेरा मानना हैे कि मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया है.
इससे पहले डा. सिंह ने अपने संबोधन में भाजपा के विकास के गुजरात माडल की आलोचना की और कहा कि गुजरात माडल की बातें जरूर सुनाई देती है लेकिन देश में विकास का सिर्फ एक माडल है कांग्रेस माडल जो समानता के साथ विकास का अवसर देता है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि विगत दस वर्षाे में सबसे तीव्र गति से तरक्की हुई है. हमने विकास का एजेंडा प्रदान किया. सिर्फ कांग्रेस माडल से ही समग्र विकास हो सकता है. हमने समाज के हरतबके तक विकास को पहुंचाया है.
डा. सिंह ने कहा कि विगत दस वर्ष में 14 करोड गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार का प्रदर्शन हर लिहाज से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कार्यकाल से बेहतर रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं: