गुरुवार, 27 मार्च 2014

बिना आवेदन के पंच के नाम पर भरी जा रही हाजिरी

बिना आवेदन के पंच के नाम पर भरी जा रही हाजिरी

पंच ने की खुद के नाम पर भरी जाने वाली हाजिरी की जांच की मांग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। केवलारी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत सोनखार के रोजगार सहायक सुनील गौतम पर मनमानी करने के आरोप लग रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सोनखार के रोजगार सहायक सुनील गौतम द्वारा ग्रामीणों से आवेदन लिए बिना ही उन्हें कार्य पर रखा जा रहा है, और उनके वेतन में गोलमाल किया जा रहा है। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को प्राप्त ग्राम पंचायत के पंच बके सिंह ककोडिया के सादे कागज वाले शपथ पत्र में कहा गया है कि वे ग्राम पंचायत सोनखार में वार्ड नंबर दो के पंच हैं।
उन्होंने आगे कहा है कि उनके द्वारा रोजगार गारंटी योजना में किसी तरह का आवेदन नहीं किए जाने के बाद भी उनकी हाजिरी, निर्माण कार्य में भरी गई है। उन्हांेने कहा है कि जब वे पोस्ट ऑफिस गए, तब उन्हें पता चला कि उनके जैसे अनेक लोगों जिन्होंने आवेदन नहीं किया है, उनकी भी हाजिरी भरी जा रही है।
उन्होंने आगे लिखा है कि जब उनके द्वारा इसकी शिकायत ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक से की गई तो उन्हें बताया गया कि उपयंत्री के द्वारा कम वेल्यूवेशन किया गया है। इस तरह की भ्रामक जानकारियां देकर, पंच को गुमराह भी किया जा रहा है।

बके सिंह ककोडिया ने आगे कहा है कि उनके खाता नंबर 9988295 में मजदूरी का भुगतान डाला गया है, जबकि उनके द्वारा ग्रामीण रोजगार योजना के तहत किसी तरह का आवेदन ही नहीं दिया गया था। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले की जांच कर दोषियों को दण्डित करने और जिन मजदूरों ने वास्तव में कार्य किया है, उन्हें उनका भुगतान दिलवाने की अपेक्षा व्यक्त की है।

कोई टिप्पणी नहीं: