गुरुवार, 3 अप्रैल 2014

तेजपाल की मां बीमार, मिली मुलाकात की अनुमति

तेजपाल की मां बीमार, मिली मुलाकात की अनुमति

(सुनील सोनी)

पणजिम (साई)। एक स्थानीय अदालत ने आज तहलका के संस्थापक संपादक और अपनी महिला सहयोगी के बलात्कार के आरोपी तरुण तेजपाल को कल उनकी बीमार मां से मिलने की अनुमति दे दी. फास्ट ट्रैक अदालत ने तेजपाल के प्रार्थना पत्र को अनुमति देते हुए कई शर्तें लगाईं.
तेजपाल को उत्तरी गोवा में मोरिया गांव स्थित अपने निवास पर अपनी मां से मिलते समय इन शर्तों का पालन करना होगा. इससे पहले अदालत ने तेजपाल को 13 मार्च को उनकी मां से मिलने की इजाजत दी थी. तेजपाल ने दावा किया है कि उनकी मां ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं और अपने जीवन के अंतिम चरण में हैं. इसी आधार पर उन्होंने अपनी मां से मिलने की अनुमति मांगी थी.
अदालत ने तेजपाल को कल एक घंटे तक मुलाकात की इजाजत देते हुए कहा कि यदि उन्हें फिर से मिलना होगा तो उन्हें इसके लिए नये सिरे से प्रार्थना पत्र देना होगा, जिस पर गुण दोष के आधार पर विचार किया जाएगा. अदालत ने तेजपाल को कल के लिए अनुमति देते हुए कहा कि मुलाकात के समय और स्थल पर जांच अधिकारी का प्रतिनिधि या स्वयं आईओ उपस्थित रहेगा.
आदेश में कहा गया कि उनके साथ जाने वाली सुरक्षा पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि बीमार मां से मिलने की आड़ में मित्रों या रिश्तेदारों के साथ मुलाकात कर इस अवसर की गरिमा को बिगड़ने नहीं दिया जाए. अदालत ने कहा कि आरोपी को निर्देश दिया जाता है कि वह समुचित मर्यादा और अनुशासन बरकरार रखें ताकि सुरक्षा पार्टी को असुविधा न हो.

साथ ही उसने कहा कि आरोपी को अपनी तरफ से मीडिया या किसी को भी संबोधित करने की अनुमति नहीं होगी. तेजपाल को गोवा में एक कार्यक्रम में अपनी एक कनिष्ठ महिला के साथ कथित बलात्कार के आरोप में पिछले साल 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से वह पणजी से करीब 40 किमी दूर वास्को कस्बे के सदा उपकारागार में बंद हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: