शनिवार, 31 दिसंबर 2011

क्या अब महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष से त्यागपत्र मांगेंगे प्रभात झा?: इमरान


क्या अब महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष से त्यागपत्र मांगेंगे प्रभात झा?: इमरान



(वेद बघेल)

सिवनी (साई)। दोगुनी से ज्यादा कीमतों पर टेंकर खरीदकर उन्हें बंटवाने वाली मध्य प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा मिशन उच्चतर माध्यममिक शाला में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में जो कुछ भी किया वह भाजपा की नीति रीति को उजागर करने के लिए पर्याप्त माना जा सकता है। इसके छाया चित्र और वीडियो फुटेज देखकर क्या नैतिकता के आधार पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा अब श्रीमति नीता पटैरिया से मध्य प्रदेश महिला मोर्चा और विधायक पद से त्यागपत्र ले पाएंगे?
उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा यहां जारी एक पत्र विज्ञप्ति में कही गई है। इमरान पटेल ने आगे कहा कि बमुश्किल पचास हजार रूपए की लागत वाले टेंकर को श्रीमति नीता पटेरिया ने सवा लाख रूपए में खरीदे हैं इसमें जमकर कमीशन बाजी हुई है। उन्होंने कहा कि श्रीमति पटेरिया के संसदीय कार्यकाल में उन्हें मेडम परसेंटेजकी अघोषित उपाधि भी मिल चुकी है।
इमरान पटेल ने कहा कि रविवार को मिशन शाल में हुए प्रोग्राम के आडियो वीडियो फुटेज और छायाचित्रांें में साफ हो गया है कि प्रभारी मंत्री नाना भाउ माहोड़ ने भी इस कमीशन बाजी के टेंकर से अपने आप को दूर ही रखा। श्री माहोड़ ने न तो अपने भाषण में ही टेंकर का उल्लेख किया और ना ही उन्होंने टेंकर्स को भी बांटा।
हद तो तब हो गई जब पूजन पाठ के उपरांत नाना माहोड द्वारा थाली में डाले एक दो सौ रूपए पंडित के बजाए श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा सरेआम उठाकर जेब में रख लिए गए वह भी चोरों के मानिंद। श्री पटेल ने आरोप लगाया कि अगर श्रीमति नीता पटैरिया के बतौर सांसद के कार्यकाल की जांच करवा ली जाए तो प्रतिदिन उन्होंने सैकड़ों किलोमीटर का जनसंपर्क करने के एवज में वाहन का भत्ता प्राप्त किया है।
इतना ही नहीं श्रीमति पटेरिया ने बतौर सांसद और विधायक अब तक सिवनी जिले में अनगिनत रामायण मण्डल और क्रिकेट क्लब को सामग्री खरीदने के लिए जो पैसा दिया है, उसकी जांच करा ली जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो सकता है। इतना सब होने के बाद भी जिला और नगर भाजपा का मौन साफ दर्शाता है कि जिला भाजपाध्यक्ष सुजीत जैन और नगर भाजपाध्यक्ष प्रेम तिवारी दोनों ही मिलकर मध्य प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष के द्वारा निकाली जाने वाली भ्रष्टाचार की थाप पर मुजरा कर रहे हैं।
इमरान पटेल ने कहा है कि मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष द्वारा बार बार यह कहा जा रहा है कि भाजपा ईमानदारी और सुशासन की पोषक है। उन्होंने भाजपाध्यक्ष से प्रश्न पूछते हुए कहा है कि क्या भाजपा इस तरह का सशासन और ईमानदारी लाना चाह रही है? क्या भाजपाध्यक्ष नैतिकता के आधार पर श्रीमति नीता पटेरिया से त्यागपत्र मांगने का साहस जुटा पाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: