शनिवार, 31 दिसंबर 2011

नडाल रहेंगे कोर्ट से दूर


नडाल रहेंगे कोर्ट से दूर



मेलबोर्न (साई)। विश्व प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल अब कुछ दिनों तक टेनिस कोर्ट से अपने आप को दूर रखेंगे। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाडी और दस ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने उनके कंधे की चोट के दोबारा उभरने से आस्ट्रेलियन ओपन के बाद एक महीने का ब्रेक लेने का फैसला किया है। नडाल को शुक्रवार को प्रदर्शनी टूर्नामेंट विश्व चौंपियनशिप के सेमीफाइनल में हमवतन डेविड फेरर के हाथों यहां 3-6, 2-6 से शिकस्त का सामना करना पडा।
उन्होंने कहा कि वह गत नवंबर में लंदन में हुए एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स से ही कंधे पर चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाडी नडाल ने कहा कि उन्होंने तीन दिन पहले ही विश्व चौंपियनशिप में अपने खिताब के बचाव के लिए उतरने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड फाइनल्स से पहले से ही मेरे कंधे में समस्या थी और यह एक बार फिर उभर गयी है।
उन्होने कहा कि दिसंबर मैं इसके कारण कोई अभ्यास नहीं कर सका। नडाल अगले सप्ताह दोहा में कतर ओपन में उतरेंगे। इसके बाद वह 16 से 29 जनवरी तक मेलबोर्न में होने वाले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेंगे और फिर एक महीने का ब्रेक लेंगे ताकि वह कंधे की चोट से निजात पा सकें।

कोई टिप्पणी नहीं: