शनिवार, 31 दिसंबर 2011

मायावती का सफाई अभियान तेज


मायावती का सफाई अभियान तेज

(प्रदीप शुक्ला)

लखनऊ (साई)। मुख्यमंत्री मायावती ने दागी और खराब छवि वाले लोगों को मंत्रिमण्डल से बाहर निकालने का अभियान तेज कर दिया है। कल उन्होंने चार मंत्रियों, वन मंत्री फतेह बहादुर सिंह, प्राविधिक शिक्षा राज्य मंत्री सदल प्रसाद, अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज राज्य मंत्री अनीस अहमद खाँ उर्फ फूल बाबू और वक्फ राज्य मंत्री शहजिल इस्लाँ उर्फ फूल बाबू और वक्फ राज्य मंत्री शहजिल इस्लाम अंसाम अंसारी को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर दिया।
मुख्यमंत्री की सलाह से बर्खास्त मंत्रियों के विभाग जयवीर सिंह और नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सौंप दिये हैं। वन एवं जन्तु उद्यान तथा प्राविधिक शिक्षा विभाग जयवीर सिंह को दिया गया है ज भाग जयवीर सिंह को दिया गया है जबकि अल्पसंख्यक कल्याण बकि अल्पसंख्यक कल्याण और हज विभाग का अतिरिक्त कार्य और हज विभाग का अतिरिक्त कार्यभार नसीमुद्दीन  भार नसीमुद्दीन सिद्दीकी संभालेंगे। उधर प्रदेश सरकार में आयुर्वेद चिकित्सा राज्य मंत्री दद्दन मिश्र ने कल इस्तीफा दे दिया।
बहुजन समाज पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमण्डल से इन कि मंत्रिमण्डल से इन लोगों को मुख्यमंत्री ने इसलिए निकाला है ताकि वे अपने पद का दुरूपयोग न कर सकें। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने मंत्रियों की बर्खास्तगी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसकी जांच कराये जाने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं: