सोमवार, 26 दिसंबर 2011

प्रभारी मंत्री ने बनाई टेंकर वितरण से पर्याप्त दूरी


प्रभारी मंत्री ने बनाई टेंकर वितरण से पर्याप्त दूरी



(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। सिवनी की स्थानीय सांसद श्रीमति नीता पटेरिया के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर वितरित किए गए टेंकर्स के वितरण समारोह से प्रभारी मंत्री नाना भाउ माहोड की अरूचि चर्चाओं में है। स्थानीय मिशन उच्चतर माध्यमिक शाला में आयोजित समारोह में प्रभारी मंत्री उपस्थित हुए किन्तु समारोह में टेंकर वितरण के पूर्व ही उन्होंने प्रोग्राम से रवानगी डाल दी।
गौरतलब है कि सिवनी जिले में टेंकर वितरण सदा से ही चर्चाओं का केंद्र रहे हैं। पूर्व में सिवनी विधानसभा के तत्कालीन विधायक नरेश दिवाकर द्वारा भी विधायक निधि से टेंकर वितरित किए गए थे। उस समय टेंकर्स नगर पालिका परिषद सिवनी को प्रदाय किए गए थे। बाद में ये जबर्दस्त चर्चा का विषय बने रहे।
इसके उपरांत हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष एवं केवलारी के विधायक हरवंश सिंह ठाकुर द्वारा टेंकर वितरित किए हैं। चर्चा है कि इन टेंकर्स की खरीद में भी नियम कायदों को बलाए ताक पर रखा गया है। इसके ठीक बाद सिवनी विधानसभा की विधायिका एवं पूर्व सांसद श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा अपनी विधायक निधि से टेंकर वितरण किए गए।
मिशन स्कूल के मैदान में आयोजित इस समारोह में उपस्थित जिले के प्रभारी मंत्री नाना भाउ माहोड ने जब अपने उद्बोधन में टेंकर्स के बारे में कुछ भी नहीं कहा तो लोगों को घोर आश्चर्य हुआ। लोगो के आश्चर्य की सीमा तब नहीं रही जब वे अपने उद्बोधन के उपरांत तत्काल वहां से रवाना होकर नेशनल लान फिर सिमरिया में एक क्रिकेट प्रतियोगिता का उदघाटन करने पहुंचे। प्रभारी मंत्री का टेंकर्स के बारे में अपने उद्बोधन न करना और टेंकर वितरण प्रोग्राम उनके हाथों संपन्न न करवाने को लेकर शहर में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्मा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: