मंगलवार, 14 फ़रवरी 2012

उदय वर्मा की पत्नि का पर्स चोरी!


उदय वर्मा की पत्नि का पर्स चोरी!



(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। मध्य प्रदेश काडर के भारतीय प्रशासनिक अधिकारी उदय कुमार वर्मा की पत्नि का पर्स चोरी हो गया जिसमें लाखों रूपए मूल्य के गहने और नकद राशि रखी हुई थी। दिल्ली में शादियों, मेलों ठेलों, मेट्रो, यात्री बस में चोरी की घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोत्तरी के बाद भी दिल्ली पुलिस हाथ पर हाथ रखे ही बैठी है।
पांच अशोका रोड स्थित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव उदय कुमार वर्मा के बेटे की शादी में एक अज्ञात बच्चे ने उनकी पत्नी का पर्स गायब कर दिया। पर्स में करीब ढाई लाख के गहने व नगदी थे। सचिव की शिकायत पर संसद मार्ग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस को दी शिकायत में उदय कुमार वर्मा ने बताया कि बीते दो फरवरी को उनके बेटे की शादी उत्तर प्रदेश सरकार के लघु सिंचाई विभाग में तैनात प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुशील कुमार की बेटी से थी। सुशील कुमार ने पांच अशोका रोड पर शादी की व्यवस्था की थी। समारोह स्थल पर मंच पर जय माला की रस्म हो रही थी।
इसी बीच, उनकी पत्नी मंच के सामने रखे सोफे पर अपना पर्स रखकर रस्म देखने लगीं। इस बीच एक 10-12 साल के बच्चे ने मौजूद लोगों की आंखों में धूल झोंककर पर्स गायब कर दिया। पर्स गायब होने पर जब खोजबीन शुरू की गई, तो लोगों से पता चला कि एक बच्चा जो बैंड पार्टी की ड्रेस में था, इस बीच यहां देखा गया था। बैंड मास्टर से पूछने पर उसने बैंड में किसी बच्चे के शामिल होने से इंकार किया।
उल्लेखनीय है कि शादी समारोह से लोगों का पर्स गायब करने वाला गिरोह इस दिनों राजधानी में सक्रिय है। गिरोह में शामिल बच्चे इतने शातिराना तरीके से पर्स गायब करते हैं कि किसी को पता नहीं लग पाता। कई हफ्ते पूर्व संगम विहार इलाके में भी गिरोह के बच्चे ने शादी समारोह में घुसकर लड़के के पिता का बैग गायब कर दिया था। बैग में करीब 12 लाख के गहने व नगदी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: