शुक्रवार, 20 अप्रैल 2012

सड़क पार करना अब होगा मुश्किल


सड़क पार करना अब होगा मुश्किल
(सुमन वर्मा)
गाजियाबाद (साई)।  जीटी रोड पर किसी भी जगह से सड़क पार करने वालों पर लगाम लगाने के लिए जीडीए की ओर से अब सेंट्रल वर्ज को ऊंचा करके वहां पर रेलिंग लगाने का काम किया जा रहा है। रेलिंग लगा दिए जाने के बाद से पैदल चलने वाले जो भी लोग कहीं से भी सड़क पार कर लेते थे, उन पर पूरी तरह से अंकुश लग जाएगा। जीडीए के कार्यपाल यंत्री भूप सिंह ने बताया कि हिंडन चौकी के पास से सेंट्रल वर्ज को ऊंचा करके रेलिंग लगाई जा रही है, जिससे सड़क पार करने वालों पर रोक लगाई जा सके।
उन्होंने बताया कि अभी जीटी रोड पर हिंडन चौकी से सेल्स टैक्स की रेड लाइट तक लगभग 4 कट अवैध रूप से बने हुए हैं, सेंट्रल वर्ज को ऊंचा किए जाने के बाद इन सभी कटों को बंद कर दिया जाएगा, जिससे लाइट वीइकल सिर्फ बनाए गए कटों और रेड लाइट से ही टर्न ले सकेंगे। इससे रोड पर जहां तहां जाम लगने की समस्या खत्म हो जाएगी।
गुरुवार को अर्थला पीर की दरगाह पर भीड़ होती है ऐसे में वाहन चालक किसी भी जगह से अपनी गाड़ी निकालने लगते हैं, जिससे यहां जाम लग जाता है। यहां पर सेंट्रल वर्ज की ऊंचाई को भी बढ़ाया जा रहा है और उस पर रेलिंग लगाई जा रही है, जिससे पैदल चलने वाले और वाहन चालक दोनों ही यहां से नहीं निकल सकेंगे। इस माह के अंत तक इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा यहां पर बनाए गए यू - टर्न की भी फिनिशिंग का काम किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: