रविवार, 17 जून 2012

सफाई देने लगे मुलायम


सफाई देने लगे मुलायम

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। राष्ट्रपति चुनाव के मामले में ममता बनर्जी के साथ साझा प्रेस ब्रीफिंग में तीन नामों घोषणा के बाद यूटर्न लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में आने के बाद मुलायम सिंह यादव पर लग रहे प्रश्न चिन्ह पर अब मुलायम सिंह यादव ने अपना मुंह खोला है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने कांग्रेस के साथ इस मामले में कोई सौदे बाजी नहीं की है।
राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर ममता का साथ छोड़ने के बाद सवालों से घिरे समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव अब सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि प्रणव के समर्थन के लिए उन्होंने कोई सौदा नहीं किया है। ममता के साथ प्रणव के नाम का विरोध करके अपनी ओर से तीन नाम घोषित करने वाले मुलायम ने 48 घंटे में ही अपना फैसला बदल लिया था।
ज्ञातव्य है कि 15 जून की शाम जैसे ही यूपीए और कांग्रेस की ओर से अधिकृत तौर पर राष्ट्रपति पद के लिए प्रणव का नाम घोषित किया गया, वैसे ही समाजवादी पार्टी ने उनको समर्थन देने का ऐलान कर दिया था। मुलायम ने कहा है कि डील तो दलाल करते हैं।
सपा क्षत्रप ने कहा कि समाजवादी पार्टी तो दलालों के खिलाफ है। मुलायम ने कहा है कि राष्ट्रपति तो देश का होता है। जहां तक प्रणव का सवाल है वह अनुभवी और योग्य हैं। उनमें सबको साथ लेकर चलने की क्षमता है। हमने उन्हें इसीलिए समर्थन दिया। लेकिन उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज किया है कि एसपी केंद्र सरकार में शामिल होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: