रविवार, 8 जुलाई 2012

छत्तीसगढ एक्सप्रेस में आग!


छत्तीसगढ एक्सप्रेस में आग!

(ए.के.शर्मा)

जालंधर (साई)। अमृतसर से बरास्ता दिल्ली, भोपाल, नागपुर, गोंदिया, रायपुर, बिलासपुर जाने वाली छत्तीगढ़ एक्सप्रेस में जलांधर केंट रेल्वे स्टेशन पर आग लग गई। वातानुकूलित कोच में लगी आग के कारण अफरातफरी अवश्य ही मची पर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर खडी छत्तीसगढ ट्रेन के एसी कोच में आज एक धमाके के बाद आग लग गयी। हालांकि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। जीआरपी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बिलासपुर जाने वाली छत्तीसगढ एक्सप्रेस कल शाम जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर खडी थी। इसी दौरान ट्रेन के एसी कोच के नीचे शार्ट सर्किट के कारण थोडा धुआं निकला। हालांकि अफरा तफरी मची लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
सूत्रों ने बताया कि बाद में रेलवे ने कोच को ठीक कर लगभग दो घंटे बाद ट्रेन को रवाना कर दिया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है और न ही कोच को कोई नुकसान हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कैंट रेलवे स्टेशन पर गाडी खडी थी कि अचानक धमाका हुआ और एसी कोच के नीचे से धुंआ निकलना शुरु हो या। जल्दी ही धुएं ने पूरे कोच को अपने चपेट में ले लिया। हालांकि इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि यह आवाज बैटरी से निकली है। हालांकि ट्रेन को दो घंटे की देरी से रवना कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: