रविवार, 8 जुलाई 2012

ईडी को मिली जगन से पूछताछ की अनुमति


ईडी को मिली जगन से पूछताछ की अनुमति

(ऋतु सक्सेना)

हैदराबाद (साई)। हैदराबाद में सी बी आई की विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को कडप्पा सांसद जगनमोहन रेड्डी से पूछताछ करने की मंजूरी दे दी है, जिन्हें आय से अधिक सम्पत्ति मामले में गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सी बी आई अदालत ने जगनमोहन रेड्डी को सम्मन भेजने के बाद पूछताछ की अनुमति दी है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय को आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी से पूछताछ की अनुमति मिल गई है। केन्द्रीय एजेंसी अब उनके समाचार पत्र और टी.वी चौनल सहित सभी कारोबारों में विदेशी निवेश के बारे में उनके बयान दर्ज करेगी।
बताया जाता है कि सीबीआई अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को निर्देश दिया है कि जगन मोहन रेड्डी से उनके वकीलों की मौजूदगी में सवेरे १० बजे से शाम पांच बजे तक पूछताछ की जाये। कथित अवैध निवेश के बारे में उनसे २१ जुलाई तक पूछताछ होने की संभावना है। जगन मोहर रेड्डी अपने पिता, तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के साथ मिलकर अपने कारोबार में निवेश करने वाली कंपनियों को  फायदा देने की साजिश के आरोप में १८ जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैदराबाद की चंचलगुडा सैंन्ट्रल जैल में हैं।
इससे जुड़े एक अन्य घटनाक्रम में सी बी आई की विशेष अदालत ने अवैध खनन और आय से अधिक सम्पत्ति मामलों के आरोपियों- कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी, श्रीनिवास रेड्डी, श्रीलक्ष्मी, राजगोपाल और ब्रह्मानंद रेड्डी, एन. प्रसाद तथा पूर्व राज्य मंत्री एम. वैकटरमन्ना की न्यायिक हिरासत १८ जुलाई तक बढ़ा दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: