सोमवार, 2 जुलाई 2012

पुलिस की वर्दी में तीन सैनिकों की हत्या!


पुलिस की वर्दी में तीन सैनिकों की हत्या!

(साई इंटरनेशनल डेस्क)

काबुल (साई)। अफगानिस्तान के दक्षिणी भाग में कल अफगान पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने नैटो के तीन सैनिकों की गोली मार कर हत्या कर दी। काबुल में अंतर्राष्ट्रीय सेना की कल रात जारी विज्ञप्ति के अनुसार अफगान पुलिस की वर्दी में एक व्यक्ति ने गोलियां दाग कर तीन सैनिकों को मार डाला।
विज्ञप्ति के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय सेना अपनी नीति के तहत मृत सैनिकों की पहचान होने तक इस तरह की घटनाओं का विस्तृत विवरण नहीं देती है। अफगानिस्तान में इस साल २० से अधिक अंतर्राष्ट्रीय सैनिक अफगान पुलिस की वर्दी करने आए हमलावरों के हमलों में मारे जा चुके हैं। ऐसा पहला हमला मार्च में अफ्रीका के बगराम वायु सेना केंद्र में कुरान शरीफ की कुछ प्रतियां अनजाने में जलाए जाने की घटना के बाद हुआ था।
जानकारों का कहना है कि ऐसी घटनों से अंतर्राष्ट्रीय सेनाओं का मनोबल कम होगा। अफगान सुरक्षा बल और अंतर्राष्ट्रीय सेनाएं अफगानिस्तान में आतंक के खिलाफ एक दशक से भी अधिक समय से जारी युद्ध में घनिष्ठ सहयोगी रहे है। सुरक्षा जिम्मेदारी के हस्तांतरण की मौजूदा प्रक्रिया के तहत अंतर्राष्ट्रीय सेनाएं देश की हिफाजत की जिम्मेदारी अफगान सुरक्षा बलों को सौंप कर वापसी की तैयारी कर रही है। लेकिन अफगानिस्तान में आंतक के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और अफगान सुरक्षा बलों को अंतर्राष्ट्रीय सेना के अपने सहयोगियों से बहुत कुछ सीखना है।

कोई टिप्पणी नहीं: