सोमवार, 2 जुलाई 2012

शिव के गण हैं आयकर के निशाने पर

शिव के गण हैं आयकर के निशाने पर

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। भोपाल के दो बड़े कारोबारी कम भाजपाई नेताओं के यहां हुई छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग की नजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निजी स्टाफ पर है। कुछ दस्तावेजों से सीएम के निज सचिवों के पास आय से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ है। मामला चूंकि सूबे के निजाम से संबंधित है अतः अभी बिल्ली के गले में घंटी कौन बांधे की तर्ज पर आयकर अधिकारी अपनी फूली सांसे व्यवस्थित करने में लगे हुए हैं।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो कारोबारियों के यहां छापे मारने के बाद आयकर विभाग की नजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निजी सचिव हरीश सिंह पर है, क्योंकि दस्तावेजों से सिंह के पास आय से अधिक सम्पत्ति होने का खुलासा हुआ है। सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि आयकर विभाग जल्द ही हरीश सिंह से पूछताछ कर सकती है कि आखिर उनके पास मौजूद दो करोड़ रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति का स्रोत क्या है, क्योंकि उनकी वार्षिक आय दो लाख के करीब है, यह ब्योरा स्वयं सिंह ने आयकर विभाग में दायर रिटर्न में दिया है।
आयकर विभाग को दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के यहां पड़े छापों के दौरान पता चला है कि सिंह का रोहित नगर में भूखंड है, बावड़िया कलां में मकान बन रहा है और बागसिवनियां में एक भूखंड है। इस सम्पत्ति की बाजार कीमत दो करोड़ रुपये से ज्यादा है। उधर, मुख्यमंत्री के निजी सचिव हरीश के भाई भारत सिंह का दिलीप सूर्यवंशी की कम्पनी से सीधा नाता है और भारत की पत्नी सीमा सिंह भाजपा की पदाधिकारी रही हैं तथा इस समय लाडली प्रकोष्ठ की प्रमुख हैं। पिछले दिनों आयकर विभाग ने सीमा सिंह के खातों की भी जांच की थी।

कोई टिप्पणी नहीं: