सोमवार, 2 जुलाई 2012

आज आ सकती हैं डॉन की माशूका चुनाव प्रचार के लिए


आज आ सकती हैं डॉन की माशूका चुनाव प्रचार के लिए

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में आदिवासी बाहुल्य लखनादौन विधानसभा क्षेत्र के तहसील मुख्यालय लखनादौन के नगर पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की कथित माशुका और सिने तारिका मोनिका बेदी के किसी प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। लखनादौन नगर पंचायत के लिए मतदान 5 जुलाई को होना है।
गौरतलब है कि लखनादौन नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए भरे गए नामंकनों में कांग्रेस के प्रत्याशी द्वारा नाम वापस लिए जाने के उपरांत यह माना जाने लगा है कि कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी उकास अथवा निर्दलीय प्रत्याशी नूरबी या सुधा राय को वाकोवर दे दिया है।
यहां यह भी उल्लेखनीय होगा कि 18 जून को जब कांग्रेस प्रत्याशी ने नाम वापस लिया था उसके उपरांत समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से दूरभाष पर चर्चा के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस के निजाम कांति लाल भूरिया द्वारा यह कहा गया था कि उन परिस्थितियों में कांग्रेस के द्वारा खड़े कराए गए निर्दलीय डमी प्रत्याशी को समर्थन दे दिया जाएगा।
लखन कुंवर की नगरी में कांग्रेस का डमी प्रत्याशी निर्दलीय नूर बी अथवा नगर पंचायत लखनादौन के पूर्व अध्यक्ष एवं सिवनी विधानसभा से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़कर कांग्रेस की जमानत जप्त करा चुके लखनादौन के विकास पुरूष दिनेश राय मुनमुन थे इस बारे में अब तक कुहासा हट नहीं सका है। चुनाव के तीन दिन पहले शाम तक इस बारे में कोई जानकारी कांग्रेस से नहीं मिल सकी है कि कांग्रेस ने आखिर अपनी तलवार रेत में किसके इशारे पर किसको लाभ पहुंचाने की गरज से गड़ाई है।
बहरहाल, प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार 3 जुलाई को सिवनी जिले में लखन कुंवर की नगरी लखनादौन में सिने स्टारों के आमद की खबर है। बताया जा रहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की माशुका मोनिका बेदी, हास्य अभिनेता असरानी, अपने समय कुछ अच्छी फिल्में देने वाले राहुल राय किसी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार और रोड़ शो करने वाले हैं।
लखनादौन में सिने स्टारों का आना कोई नया नहीं है। ज्ञातव्य है कि पूर्व में अध्यक्ष रहते हुए दिनेश राय ने अपने कार्यकाल में हर साल सात जनवरी को सिने स्टारों का रंगारंग प्रोग्राम कर जनता को लुभाने का प्रयास किया है। माना जा रहा है कि सिने स्टार्स के आने से किसी प्रत्याशी विशेष के पक्ष में माहौल तो बन सकता है पर इससे अंडरवर्ल्ड की नजरों में सिवनी के चढ़ने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता है

कोई टिप्पणी नहीं: