रविवार, 15 जुलाई 2012

युवती से छेड़छाड़ मामले में महिला आयोग संजीदा


युवती से छेड़छाड़ मामले में महिला आयोग संजीदा

(जाकिया तस्मिन रहमान)

गुवहाटी (साई)। राष्ट्रीय महिला आयोग ने विशेष त्वरित अदालत का गठन कर गुवाहाटी में एक युवती के साथ छेड़छाड़ करने वाले सभी आरोपियों के लिए छह महीने के भीतर सख्त सजा सुनाए जाने की मांग की है। आयोग के दो सदस्यों के दल ने कल गुवाहाटी का दौरा कर मामले की छानबीन की। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की। बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आयोग पीड़ित युवती को इस सदमे से उबारने के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श व्यवस्था करेगा।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोग ने घटनास्थल पर पुलिस के देर से पहुंचने और महिला पुलिस के न होने पर नाराजगी व्यक्त की। आयोग ने पुलिस को खासकर रात भर निगरानी तेज करने को कहा। मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने अतिरिक्त मुख्य सचिव एमली चौधरी को पंद्रह दिन के भीतर इस घटना का रिपोर्ट सौंपने को आदेश दिए हैं।
बताया जाता है कि श्री गोगोई ने घटना से जुड़े सभी आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार करने को भी कहा है। अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि सात लोग अब भी फरार हैं। पुलिस ने अभियुक्त की जानकारी देने पर नकद ईनाम की घोषणा की भी की है। यह दल घटना की विस्तृत रिपोर्ट कल राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को पेश करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: