बुधवार, 11 जुलाई 2012

रेव पार्टियां पूरे शबाब पर


रेव पार्टियां पूरे शबाब पर

(विनीता विश्वकर्मा)

पुणे (साई)। इंटरनेट संसाधनों का इस्तेमाल करते हुए शहर के बाहरी क्षेत्रों में विशेष पार्टियों का आयोजन होने लगा है। रेव पार्टी का शक्ल धारण करती इन पार्टियों में युवा-युवतियां सामाजिक मर्यादाएं लांघने लगते हैं। इसी कड़ी में रविवार को अमरावती मार्ग पर एक पार्टी का आयोजन किया गया। पार्टी में कालेज के अलावा कामकाजी युवक-युवतियों के लिए नृत्य की व्यवस्था की गई थी।
एक भुक्तभोगी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि दोपहर में ही पार्टी का रंग चढ़ने लगा था, लेकिन रात होते ही एकाएक पार्टी को रोक दिया गया। कहा जाने लगा कि मनसे द्वारा देर रात तक चलनेवाले बारों के विरुद्ध आंदोलन की चेतावनी के कारण ऐसे कार्यक्रमों के आयोजक सजग हो गए है। पार्टी में मोटी फीस देकर शामिल हुए युवाओं को यह कहते सुना गया कि कार्यक्रम आयोजकों द्वारा चीटिंग की जाने लगी हैे।
बताया जाता है कि समूचे सूबे में स्थित फार्म हाउस पर आये दिन विशेष पार्टी का आयोजन होते रहता है। बड़ी संख्या में यहां कारें पहुंचती रहती है। इस तरह के कार्यक्रमों के बारे में सोशल नेटवर्किंग वेब साईट्स पर प्रचार किया जाता है साथ ही साथ जिनके मोबाईल आयोजकों के पास होते हैं उन्हें एसएमएस कर आमंत्रित किया जाता है।
बताया जाता है कि इस तरह की पार्टियों में 500 से 1000 रुपये प्रवेश शुल्क रखा जता है तथा रेल बोगी की तरह बनाये के कक्षों में बार व खानपान की व्यवस्था की जाती है। इस तरह की पार्टियों में युवक-युवतियां कम वस्त्रों में नृत्य का लुत्फ उठाते हैं। साथ ही साथ अपने एश में खलल पड़ने पर नशेडी युवा अपने पैसे तक वापस मांगते नजर आते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: