शुक्रवार, 31 अगस्त 2012

पटना में 100 करोड़ की हेरोइन बरामद, 4 धरे गए


पटना में 100 करोड़ की हेरोइन बरामद, 4 धरे गए

(प्रतिभा सिंह)

पटना (साई)। बिहार पुलिस की एसटीएफ टीम ने नशे के कारोबार में शामिल अंतर्राष्ट्रीय गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। एक अंतर्राष्ट्रीय कूरियर कंपनी के जरिए यूरोप भेजी जा रही हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 100 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।
बिहार में हेरोइन की इतनी बड़ी खेप पहली बार पकड़ी गई है। पुलिस ने देर रात कूरियर कंपनी की फ्रैंचाइजी मालिक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सऊदी अरब में भी कूरियर कंपनी द्वारा भेजा गया ड्रग्स एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है। जिसकी कीमत लगभग 48 करोड़ बताई जाती है। राज्य पुलिस ने मामले की जांच के लिए केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो को पत्र लिखा है।
पुलिस ने बताया कि कुछ महीने पहले एसटीएफ को यह सूचना मिली थी कि कुछ लोग नशीले पदार्थों के अंतरराष्ट्रीय कारोबार में लगे हैं। पुलिस तीन-चार महीने से सूचना के आधार पर काम कर रही थी। एसटीएफ ने अपने सोर्स का इस्तेमाल कर एक फर्जी ग्राहक इस गिरोह के मास्टर माइंड सुजीत कुमार के पास हेरोइन खरीदने के लिए भेजा।
रेलवे में जूनियर इंजीनियर सुजीत अभी बरौनी रेलवे स्टेशन पर पोस्टेड है। सुजीत जब गिरफ्त में आ गया तो उससे पूछताछ के बाद पटना के जक्कनपुर से अविनाश कुमार, गया के गुरुआ निवासी सुरेंद्र पासवान और समस्तीपुर के मनोज शर्मा को गिरफ्तार किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: