शुक्रवार, 31 अगस्त 2012

शांति बहाली की ओर असम


शांति बहाली की ओर असम

(पुरबालिका हजारिका)

गोवहाटी (साई)। निचले असम में पिछले ४८ घंटों के दौरान स्थिति शांतिपूर्ण रही। चिंरांग जिले में आज कर्फ्घ्यू में सुबह पांच बजे से शाम आठ बजे तक १५ घंटे की ढील दी जायेगी। राज्य में जैसे-जैसे स्थिति में सुधार हो रहा है वैसे-वैसे असम सरकार हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में पुर्नवास कार्यों पर जोर दे रही है।
उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष आयुक्तों का एक दल राहत उपायों की स्थिति का जायजा लेने आज चिंरांग और कोकराझार जिलों का दौरा करेगा। असम पुलिस ने बड़पेटा रोड पर मंगलवार को हुए बंद के आह्वान के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के संबंध में बड़पेटा में मुख्य दंडाधिकारी की अदालत में कल ६२ लोगों को पेश किया।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार बड़पटा के सीजीएम अदालत ने ऑल असम माइनोरिटी स्टूडेंड यूनियन के बंद के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में ५५ लोगों को जेल भेज दिया है। हिंसा के दौरान पत्रकारों पर किए गए आक्रमण की निंदा करते हुए असम के मीडिया संगठन द्वारा ऑल असम माइनोरिटी स्टूडेंट यूनियन पर तीन महीनों के लिए पाबंदी लगाई गई है। इस बीच मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के नवीकरण का काम अगले दो-तीन महीनों में शुरू किया जाएगा और इसके काम तीन वर्ष में पूरा होने की उम्मीद है।

कोई टिप्पणी नहीं: