शुक्रवार, 31 अगस्त 2012

त्योहारों में दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेनें


त्योहारों में दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेनें

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। दशहरा, दिवाली और छठपूजा पर मुसाफिरों की भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने यूपी और बिहार से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। दरभंगा से दिल्ली और गोरखपुर से आनंद विहार के बीच स्पेशल ट्रेनों का संचालन होगा।
दरभंगा-दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन 15 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक चलेगी तो गोरखपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल ट्रेन 2 अक्टूबर से 28 नवंबर के बीच चलेगी। पूर्वाेत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि 04023 दरभंगा-सराय रोहिल्ला (दिल्ली) ट्रेन दरभंगा से हर मंगलवार और शनिवार को चलाई जाएगी। यह ट्रेन दरभंगा से दोपहर 3 बजे चलकर हाजीपुर, छपरा, देवरिया और गोरखपुर होते हुए अगले दिन शाम 450 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में 04024 सराय रोहिल्ला से सोमवार तथा शुक्रवार को सुबह 10 बजे छूटेगी और गाजियाबाद-मुरादाबाद होते हुए दूसरे दिन 1205 पर दरभंगा आएगी।
गोरखपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल ट्रेन 2 अक्टूबर से 27 नवंबर के बीच गोरखपुर से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी। ट्रेन गोरखपुर से रात 1120 मिनट पर चलकर बस्ती, गोंडा और लखनऊ होते हुए 1205 बजे आनंद विहार स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन 3 अक्टूबर से 28 नवंबर तक हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। आनंद विहार स्टेशन से दोपहर 210 मिनट पर रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 535 मिनट पर यह ट्रेन गोरखपुर स्टेशन पहुंचेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: