मंगलवार, 9 अक्तूबर 2012

सोनिया आज जींद जाएंगी


सोनिया आज जींद जाएंगी

(अमित कौशल)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज हरियाणा में जींद जिले का दौरा करेंगी, जहां एक अनुसूचित जाति की लड़की ने बलात्कार के बाद आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। श्रीमती गांधी संभवतः लड़की के परिजनो से भी मुलाकात करेंगी। हमारे संवाददाता के अनुसार हरियाणा सरकार ने इस तरह के अपराधों की जांच, निगरानी और दोषियों को तुरंत सजा दिलाने के लिए जिला स्तर पर तीन सदस्यों की एक समिति का गठन किया था।
ज्ञातव्य है कि हरियाणा में सितम्बर से लेकर अब तक बारह सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं होने के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इसका कड़ा संज्ञान लिया है, क्योंकि इनमें से दस महिलाएं नाबालिग हैं। आयोग की चेयरपर्शन शांता सिन्हा ने कहा है कि राज्य सरकार से प्रत्येक मामले पर रिपोर्ट तलब की जाएगी। उधर, मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने स्पष्ट किया है कि इन  घटनाओं के लिए दोषी व्यक्तियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्सा जाएगा।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने कहा है कि पुलिस महिलाओं को सुरक्षा उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों और थाना और चौकी प्रभारियों को आवारागर्दी करने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों का लगातार दौरा करने के निर्देश दिये हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: