मंगलवार, 9 अक्तूबर 2012

मोदी ने ललकारा मनमोहन को

मोदी ने ललकारा मनमोहन को

(जलपन पटेल)

अहमदाबाद (साई)। गुजरात के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चुनौती दी कि वह आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में उनके साथ मुकाबला करें. भाजपा के कद्दावर नेता ने मनमोहन को चुनौती दी कि वह विकास परियोजनाओं को पूरा करने के मामले में उनके साथ मुकाबला करें.
मोदी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चुनौती देता हूं कि वह आएं और मेरे साथ प्रतिस्पर्धा करें. आप सड़क बनाते हैं, मैं भी सड़क बनाता हूं. आप नहर बनाते हैं और मैं भी यही करता हूं. आप अस्पताल बनाते हैं और मैं भी अस्पताल बनाता हूं.गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल का 11 साल पूरा कर चुके मोदी ने जिले में अनेक चुनाव रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘लोगों को इसे देखने दें. जिसने भी बेहतर काम किया होगा, लोग उसे स्वीकार करेंगे.
भाजपा नेता ने कहा, ‘लेकिन विकास की खातिर वे मेरे साथ कोई प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते. वे सिर्फ नारेबाजी करना चाहते हैं.मोदी ने अपनी चुनावी सभाओं में यह भी कहा कि गुजरात के साथ अब कोई और छल नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस को आगाह करता हूं, मैं दिल्ली सल्तनत को आगाह करता हूं कि वे दिन गए जब आप गुजरात के साथ छल कर सकें.
मोदी ने यह भी कहा कि मनमोहन सरकार मुद्रास्फीति पर नियंत्रण करने में नाकाम रही है और उसके लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी माफी मांगे. जिले में विभिन्न चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने बढ़ती मुद्रास्फीति के मुद्दे पर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. मोदी ने सवाल किया, ‘क्या 2009 में आम चुनावों से पहले कांग्रेस ने यह वादा नहीं किया था कि अगर वह सत्ता में आई तो 100 दिन में मुद्रास्फीति पर नियंत्रण करेगी? जब वे सत्ता में आए तो क्या कीमतें गिरीं?’
भाजपा नेता ने सोनिया की हाल के गुजरात दौरे की चर्चा करते हुए कहा, ‘जब सोनिया जी राजकोट आईं तो उन्होंने मुद्रास्फीति पर कुछ नहीं कहा. क्या यह छल नहीं है?.’ मोदी ने कहा, ‘सोनिया जी को मूल्यवृद्धि के मुद्दे पर देशवासियों को छलने पर माफी मांगनी चाहिए.उन्होंने सोनिया के इस बयान का मजाक उड़ाया कि गुजरात में कोई विकास नहीं हुआ और राज्य में जो भी विकास हुआ है वह कांग्रेस के चलते हुआ.
उन्होंने कहा, ‘अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए वह यह भी कह सकती हैं कि यह शहर अहमद पटेल का स्थापित किया हुआ है. उनके पास इतिहास का कोई ज्ञान नहीं है और यही वजह है कि वह गुजरात के विकास पर इस तरह के बयान दे रही हैं.
भाजपा नेता ने सोनिया की इस टिप्पणी का जिक्र किया कि कांग्रेस शासित राज्यों ने सब्सिडीकृत दरों पर तीन अतिरिक्त एलपीजी सिलिंडर देने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत ज्यादा देना चाहता हूं. हमने घरों में एलपीजी की आपूर्ति करने के लिए पाइपलाइन बिछाए हैं लेकिन केन्द्र सरकार ने हमें कनेक्शन देने की इजाजत नहीं दी. मैं पिछले दो साल से उच्चतम न्यायालय में संघर्ष कर रहा हूं.

कोई टिप्पणी नहीं: