शनिवार, 10 नवंबर 2012

पिता पुत्र ने उड़ाई मन की दावत


पिता पुत्र ने उड़ाई मन की दावत

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। सरकार को कुछ सांसे उधार देने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अब अपने असली रूप में आते दिख रहे हैं। जनता के करों से संचित धन से संग्रहित राजस्व के पैसों से मनमोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश के सपा नेता मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र अखिलेश यादव को भोज कराया। यह भोज मनमोहन सिंह ने अपनी सरकार को बचाने की गरज से आयोजित किया बताया जाता है।
पीएमओ के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि त्रणमूल कांग्रेस के सरकार से बाहर होने के बाद अब मनमोहन सिंह सरकार पर अविश्वास का संकट खड़ा हुआ है। यद्यपि ममता ने सरकार से बाहर रहने का फैसला किया है पर अभी वे अविश्वास प्रस्ताव लाएंगी या नहीं यह बात साफ नहीं हो सकी है, पर फिर भी कांग्रेस के रणनीतिकारों द्वारा सरकार को बचाने के जादुई आंकड़े को जुटाने की कवायद पहले से ही आरंभ कर दी गई है।
पीएमओ के सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कल रात समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया। संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला भी इस भोज में शामिल हुए। सूत्रों ने बताया है कि संसद के शीतकालीन सत्र से पहले यह आयोजन किया गया। सरकार, शीतकालीन सत्र में लोकपाल, व्हीसलब्लोअर और भूमि बिल जैसे महत्वपूर्ण विधेयक पास कराना चाहती है। शीतकालीन सत्र २२ नवम्बर से शुरू हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: