बुधवार, 19 दिसंबर 2012

सुचारु रुप से चलेगी दीपा की इंजीनियरिंग की पढ़ाई


सुचारु रुप से चलेगी दीपा की इंजीनियरिंग की पढ़ाई

(राजीव सक्सेना)

ग्वालियर (साई)। कु. दीपा मिश्रा की इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब सुचारु रुप से जारी रहेगी। प्रदेश सरकार की पहल पर आयोजित हो रही ‘‘जनसुनवाई’’ उनकी सहारा बनी है। कलेक्ट्रेट की ‘‘जनसुनवाई’’ में पहुँचकर दीपा ने कलेक्टर पिरकीपण्डला नरहरि से गुहार लगाई थी कि एक निजी कॉलेज में उसके द्वारा जमा की गई फीस वापस दिला दी जाए। हमारा परिवार इंजीनियरिंग की पढ़ाई पर होने वाले भारी भरकम खर्च को वहन करने में सक्षम नहीं है। आंतरी निवासी जयप्रकाश मिश्रा की बिटिया दीपा मिश्रा ने शहर के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में इस साल प्रवेश लिया है। कलेक्टर नरहरि ने दीपा की पढ़ाई के प्रति लगन को देखकर कॉलेज प्रबंधन से चर्चा कर उसकी डिग्री तक की पढ़ाई का इंतजाम करा दिया है।
मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर नरहरि ने माधौगंज निवासी एक निःशक्त और आर्थिक रुप से कमजोर बालिका अनीता को ट्राइस्किल एवं आर्थिक सहायता भी दिलवाई। इसी तरह उरवाई गेट क्षेत्र से आए श्याम सुंदर, किलागेट क्षेत्र के प्रवीण, सिंधिया नगर से आए निःशक्त श्यामसुंदर गुप्ता तथा शहर की एक अन्य बस्ती से आई श्रीमती परवीन सहित लगभग एक दर्जन जरुरतमंदों को आर्थिक इमदाद और निःशुल्क इलाज का इंतजाम भी कलेक्टर ने कराया।
जनसुनवाई में इस बार लगभग 150 फरियादी पहुँचे। कलेक्टर नरहरि ने इनमें से लगभग 80 आवेदनों को स्वयं के संज्ञान में दर्ज कराया है। शेष आवेदन विभागीय अधिकारियों को एक हफ्ते में निराकरण करने के लिये सौंपे हैं। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर सतेन्द्र सिंह, संयुक्त कलेक्टर अनुराग सक्सेना व श्रीमती विदिशा मुखर्जी एवं डिप्टी कलेक्टर अनुज रोहतगी ने भी जन सामान्य से आवेदन प्राप्त किए। 

कोई टिप्पणी नहीं: