बुधवार, 28 सितंबर 2011

एक और व्हीआईपी पहुंचा तिहाड़


एक और व्हीआईपी पहुंचा तिहाड़

कुलकर्णी ने दी तिहाड़ में आमद

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। देश भर में आजकल एक चुटकुला जमकर हिट हो रहा है कि तिहाड़ जेल में जाने वाले हाई प्रोफाईल केदिंयों को देखकर लगने लगा है कि कुछ दिनों में संसद भवन दर्शनीय स्थल तो तिहाड़ जेल संसद में तब्दील हो जाएगी। अब भाजपा के लाईन से हटे पीएम इन वेटिंग लालकृष्ण आडवाणी के पूर्व राजनीतिक सलाहकार रहे सुधींद्र कुलकर्णी का नाम भी जुड़ गया है।

कुलकर्णी को नोट के बदले वोट मामले में एक अक्टूबर तक के लिए तिहाड़ भेजा गया है। तिहाड़ जेल में इस मामले के अन्य आरोपियों के साथ ही राष्ट्रमंडल खेल घोटाले और 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले के कई आरोपी पहले से बंद हैं। मंगलवार रात करीब आठ बजे कुलकर्णी को गेट संख्या एक से जेल के अंदर दाखिल कराया गया। सबसे पहले उनकी मेडिकल जांच कराई गई। उसके बाद उन्हें जेल संख्या 3 के वार्ड 5 में भेज दिया गया। उन्होंने रात में जेल का खाना खाया। उसके बाद आराम करने अपने वार्ड में चले गए। उनके सेल में टीवी की सुविधा दी गई है, जबकि सोने के लिए कंबल और चादर की व्यवस्था है। सेल के अंदर पंखा भी लगा है।

गौरतलब है कि जेल संख्या 3 में ही नोट के बदले वोट मामले में अमर सिंह को भी रखा गया था। मामले के अन्य आरोपी पूर्व सांसद फग्गन कुलदस्ते और महावीर भगोरा पहले से ही जेल में बंद हैं। इसके अलावा राष्ट्रमंडल खेल घोटाले के आरोपी ललित भनोट, वीके वर्मा, संजय चंद्रा, टीएस दरबारी, संजय महेंद्रूजेल में मौजूद हैं। वहीं, 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में विनोद गोयनका, गौतम दोषी, सुरेंद्र पिपारा, हरि नायर और संसद हमले में फांसी की सजा पाए अफजल गुरु तथा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोघ भी जेल संख्या 3 में ही मौजूद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: