बुधवार, 28 सितंबर 2011

भाजपा समर्थित पत्रकारों की बल्ले बल्ले


भाजपा समर्थित पत्रकारों की बल्ले बल्ले

कांग्रेस की कब्र खोदने वाले पत्रकारों को गोद में बिठा रही है कांग्रेस

प्रणव पुत्र को लांच किया भाजपा के कर्णधारों ने!

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। कभी कांग्रेस को पानी पी पी कर कोसने वाले पत्रकारों पर कांग्रेस जमकर मेहरबान नजर आ रही है। 2004 में दूरदर्शन से बाहर किए गए एक पत्रकार को सूचना प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने पत्रकारों के लिए अधिमान्यता समिति में न केवल स्थान दिया है वरन् उन्हें हाथों हाथ भी लिया जा रहा है। वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी अपनी राजनैतिक विरासत को अपने पुत्र को सौंपने की तैयारी में दिख रहे हैं।

पश्चिम बंगाल से विधायक प्रणव मुखर्जी के पुत्र अभिजीत को हाल ही में मीडिया सर्किल में लांच किया गया। लांचिग के लिए प्रणव दा ने आड़वाणी के एक करीबी पर पूरा एतबार जताया। मीडिया सर्किल तब हैरान रह गया जब प्रणव के कांग्रेसी विधायक पुत्र अभिजीत की लांचिग पार्टी में कांग्रेस के बजाए भाजपा को कव्हर करने वालों पत्रकारों की तादाद बेहद ज्यादा थी।

उधर वर्ष 2004 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के आते ही दूरदर्शन से एक पत्रकार को यह कहकर निकाल दिया गया था कि वह भाजपा मानसिकता का है। आज वही पत्रकार कांग्रेस की नाक का बाल बना हुआ है। अंबिका सोनी ने तो उस पत्रकार को अधिमान्यता समिति में स्थान भी दे दिया है। और तो और एक दिन जब कांग्रेस बीट कव्हर करने वाले पत्रकार जनार्दन द्विवेदी से मिलने घंटों कमरे के बाहर बैठे रहे तब अंदर द्विवेदी और उन्हीं भाजपा मानसिकता वाले पत्रकार के बीच हंसी ठठ्ठों के दौर भी चलते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: