सोमवार, 9 जनवरी 2012

यूपी में आचार संहिता उल्लंघन और अवैध धन के मामले बढ़े


यूपी में आचार संहिता उल्लंघन और अवैध धन के मामले बढ़े

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन तथा संहिता के उल्लंघन तथा अवैध धन पकड़े जाने के कई  अवैध धन पकड़े जाने के कई और मामले सामने आये ह और मामले सामने आये हैं। बहराइच जिले के मोतीपुर क्षेत्र में स्थित एक कॉ लेज के शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने साइकिलें बांटने के आरोप में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। शिक्षक के खिलाफ सामूहिक रूप से बीस साइकिले क रूप से बीस साइकिलें बांटने का आरोप है।
कुशीनगर में बांटने का आरोप है। कुशीनगर में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी  के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। उनपर बिना अनुमति लिये ग्राम प्रधानों की बैठक तथा दावत आयोजित करने का आरोप है। उधर पुलिस की स्टैटिक सर्वेंलास टीमों ने चेकिंग के दौरान लखनऊ सहित विभिन्न जिलों से पचहत्तर  लाख रूपये से अधिक की नकदी बरामद की।
सहारनपुर जिले के गंगोह क्षेत्र से पच्चीस लाख रूपये बरामद किये गये। मैनपुरी और फर्रूखाबाद जिले में चेकिंग के दौरान ग्यारह लाख पन्द्रह हजार रूपये बरामद हुए। फतेहपुर में जहानाबाद क्षेत्र से पांच पांच लाख तेईस हजार रूपये, वाराणसी के लंका क्षेत्र से ग्यारह लाख पन्द्रह हजार रूपये, सोनभद्र के अनपरा से चार लाख पच्चासी हजार छः सौ अस्सी रूपये और एक लाइसेंसी हथियार बरामद किया गया।
महराजगंज जिले की पुलिस ने साढ़े आठ लाख रूपये से अधिक की नकद धनरा िपुलिस ने साढ़े आठ लाख रूपये से अधिक की नकद धनराशि बरामद की ह श बरामद की है। बरेली में पुलिस ने एक बसपा नेता की कार से पचास हजार रूपये की नकदी बरामद की। प्रदेश की पुलिस ने अबतक विभिन्न जिलों से ग्यारह करोड़ रूपये नकद और पच्चीस किलो चांदी बरामद की है।

कोई टिप्पणी नहीं: