शनिवार, 9 जून 2012

फ्रैंच ओपन में भारत का परचम लहराया


फ्रैंच ओपन में भारत का परचम लहराया
(विश्वनाथन)
बैंकाक (साई)। फ्रैंच ओपन के १२वें दिन भारत को आखिकार खिताबी जीत मिल ही गई मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में। महेश भूपति और सानिया मिर्ज़ा जोघ्ी ने कल देर शाम मैक्सिको के सेन्टियागो गोंजालिस और पोलैंड की क्लॉडिया जेन्स इग्नाचिक ७-६, ६-१ से हराकर २००४ के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद मिक्स्ड डबल्स का अपना दूसरा डेनिफलेम खिताब जीता।
इससे पहले विमन सिंगल्स सेमीफाइनल में इटली की सारा इरानी ने ऑस्ट्रेलिया के सामांथा स्टोसर ७-५, १-६, ६-३ से हराया। अब इनका सामना फाइनल में सैकेंड ...मारिया शारापोवा से होगा जिन्होंने एक रिपब्लिक ....को ६७७ मिनट में ६-३, ६-३ से सिकश्त दी। बैडमिंटन कोर्ट से खबर यह है कि सायना नेहवाल ने बैंकाक में थाईलैंड ओपन बैडमिन्टन टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
प्रीक्वार्टर फाइनल में सायना ने चीन की ली हान को २१-१७, २१-१३ से हराया और अब फाइनल में सायना का सामना थाइलैंड के सैपसिरी ताएरात्तानाचाई से होना है। समूह आस्लैंड से खबर यह है कि कोमनवेल्थ से वेटलिफ्टिंग चौंपियनशिप में भारतीय दल ने कल दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दस स्वर्ण पदक सहित कुल सोलह पदक जीते।
भारत के पदकों की संख्या अब ३१ हो गई है। जिसमें की स्वर्ण पदक शामिल हैं। उधर, शतरंज में उजबेकिस्तान में भारत के अंतर्राष्ट्रीय मास्टर एन. श्रीनाथ लघ्कों का और महिला फिडे मास्टर मारिया फुर्ता दाव ने लडकियों की एशियाई जूनियर शतरंज प्रतियोगिता जीत ली है। आज ही से दुनिया के बेहतरीन फुटबॉल टूर्नामेंट में से एक यूरो कप की शुरूआत हो रही है। इस बार यूएस और हॉलैंड और यूक्रेन को पहली बार मेजबानी का मौका मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं: