शनिवार, 9 जून 2012

खली की जिद पर रूका सड़क का काम


खली की जिद पर रूका सड़क का काम

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। रेसलिंग की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले दिलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली ने अपने ही गांव की सड़क का निर्माण रुकवा दिया है। गांव के 27 परिवार अपने खर्च पर सड़क का निर्माण करा रहे थे। अमेरिका में रह रहे खली की शिकायत पर सिरमौर जिला प्रशासन ने फिलहाल रोक लगा दी है। खली के इस फैसले से उसके पैतृक गांव के लोग नाराज हैं।
डब्ल्यूडब्ल्यूइ की दुनिया में अपनी धाक जमा चुके ग्रेट खली के पैतृक गांव तक बन रही सड़क विवादों में घिर गई है। निर्माणाधीन सड़क को किसी और ने नहीं बल्कि खुद खली ने शिकायत कर रुकवाया है। अमेरिका में रह रहे ग्रेट खली की शिकायत पर जिलाधिकारी सिरमौर के निर्देश पर गुरुवार सुबह नायब तहसीलदार शिलाई ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य कर रहे ग्रामीणों को फिलहाल काम नहीं करने का फरमान सुनाया।
प्रशासन ने ग्रामीणों को बताया कि खली की शिकायत पर ही यह कार्रवाई की जा रही है। खली के इस फैसले से धिरायना गांव के लोग खासे नाराज हैं। बता दें कि खली के पैतृक गांव धिरायना तक मार्ग नहीं होने के कारण ग्रामीणों को मुश्किलें झेलनी पड़ती थी।
सरकारी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं होने पर खली के परिवार समेत धिरायना के 27 परिवारों ने अपने खर्च पर घाटी से गांव तक सड़क का निर्माण करा रहे थे। पूर्व जिला परिषद सदस्य जितेंद्र राणा, नैनीधार के ग्राम प्रधान सुरेश कुमार ने कहा कि खली ने सड़क का निर्माण क्यों रुकवाया यह बात ग्रामीणों के समझ से परे है।

कोई टिप्पणी नहीं: