सोमवार, 16 जुलाई 2012

वर्मा झा आमने सामने


वर्मा झा आमने सामने

(राजेश शर्मा)

भोपाल (साई)। चाल चरित्र और चेहरे वाली काडर बेस्ड भाजपा के सूबाई निजाम प्रभात झा और पूर्व कैबनेट मंत्री तथा सांसद सज्जन सिंह वर्मा के बीच छिड़ी रार अब तेज हो गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा और कांग्रेस सांसद सज्जन वर्मा की बयानबाजी राजनीतिक गलियारे से निकलकर खुली सड़क पर आ गई है। इसमें एक-दूसरे के खिलाफ दोनों दलों के बड़े नेता भी कूद पड़े हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को इंदौर में सांसद वर्मा के घर के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं की फौज झा के साथ धरना देगी, वहीं भोपाल में ठीक उसी समय (3.15 बजे) सांसद वर्मा पार्टी के नेता, विधायक और कार्यकर्ताओं के साथ झा के बंगले की ओर पैदल कूच करेंगे।
ज्ञातव्य है कि विधानसभा में सोमवार को मानसून सत्र का पहला दिन है। इसका फायदा उठाते हुए कांग्रेस नेताओं ने सांसद का साथ देने के लिए विधायकों को भी मार्च पास्ट में शामिल रहने को कहा है ताकि झा को सीहोर के बजाय प्रदेश में जमीनदिखाने की शुरुआत की जा सके।
हालांकि प्रदेश की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप को सड़क पर उतारने की इस नई परंपरा में दोनों ही दलों के नेताओं ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। उधर, इंदौर एडीएम आलोकसिंह ने बताया देर रात तक भाजपा की ओर से धरने की अनुमति का आवेदन नहीं मिला है।
इंदौर से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया ब्यूरो से विजय सिंह राजपूत ने बताया कि इंदौर शहर में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता दोपहर तीन बजे पलसीकर चौराहे पर इकट्ठा होंगे। सवा तीन बजे प्रभात झा के पहुंचते ही उनकी अगुआई में कार्यकर्ता सांसद वर्मा के घर की ओर आगे बढ़ेंगे। उधर, सांसद के घर के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता स्वागत में खड़े रहेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से कुशल क्षेम पूछकर उन्हें सम्मान स्वरूप चाय भी ऑफर की जाएगी।
वहीं दूसरी ओर सांसद वर्मा आज सुबह भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं। रास्ते से कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता उनके साथ जुड़ते जाएंगे। भोपाल में पौने तीन बजे प्रदेश कार्यालय पर इकट्ठा होंगे। गाड़ियों से बाबूलाल गौर के बंगले तक जाएंगे। यहां से झा के बंगले की ओर सारे नेता पैदल कूच करेंगे। पुलिस ने रोका और आगे नहीं बढ़ने दिया तो वहीं गिरफ्तारी देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: