बुधवार, 25 जुलाई 2012

बंधने लगा दादा के चहेतों का बोरिया बिस्तर

बंधने लगा दादा के चहेतों का बोरिया बिस्तर

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। देश के तेरहवें महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के शपथ ग्रहण करने के साथ ही उनके संगी साथयों चहेतों ने भी अपना बोरिया बिस्तर बांधना आरंभ कर दिया है। रायसीना हिल्स स्थित महामहिम राष्ट्रपति के सरकारी आवास जो ब्रिटिश वायसराय के लिए तैयार करवाया गया था, में प्रणव मुखर्जी अकेले नहीं वरन् टीम दादाके साथ जाने की तैयारी में हैं।
दादा के करीबी सूत्रों का कहना है कि अपनी जीत के प्रति आशान्वित रहे दादा प्रणव मुखर्जी ने चुनाव के पहले ही अपने विश्वस्त लोगों को तैयार रहने के संकेत दे दिए थे। दादा महामहिम राष्ट्रपति के आवास में अपने चहेतों की लंबी फौज के साथ जाने के इच्छुक हैं। आने वाले दिनों में राष्ट्रपति भवन में दादा के चिर परिचित चेहरे दिखाई देने लग जाएंगे।
सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि दादा अपने साथ नार्थ ब्लाक से अनेक सरकारी मातहतों को राष्ट्रपति भवन ले जाएंगे। इन सरकारी कर्मचारियों के सामने यह संकट आन खड़ा हुआ है कि इन्हें अपने आप को आवंटित सरकारी आवास रिक्त करने होंगे, क्योंकि इनकी रिहाईश के लिए प्रजीडेंट इस्टेट में ही बंग्ले बने हुए हैं।
नार्थ ब्लाक में चल रही बयार के अनुसार दादा के साथ जाने वाली ओमीता पाल क्रिस्टी फर्नाडिस का स्थान लेंगी। इसके अलावा पिछले साल नियुक्त हुए दादा के निज सचिव रजनीश और 2005 से दादा के ओएसडी रहे प्रदीप गुप्ता भी राष्ट्रपति भवन जाने की तैयारी करने लगे हैं। सूत्रों के अनुसार दादा अपने साथ विमल जुल्का को भी राष्ट्रपति ले जाने के इच्छुक बताए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: