सोमवार, 30 जुलाई 2012

डिंपल को बेदखल कर गए काका

डिंपल को बेदखल कर गए काका

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। काका यानी राजेश खन्ना की जीवन संगनी रहीं डिंपल कापड़िया ने आज भी अपना सरनेम नहीं बदला है। काका ेसे उनका अलगाव हुआ और फिर दोनों की कभी नहीं बन पाई। अंतिम समय भले ही वे काका के पास नहीं हों पर काका की वसीयत के अनुसार वे उनकी संपत्ति से बेदखल ही हैं। राजेश खन्ना अपनी सारी संपत्ति दो बेटियों ट्विंकल और रिंकी के नाम कर गए हैं। काफी समय से अलग रह रहीं पत्नी डिंपल कपाड़िया को काका ने अपनी संपत्ति में से कुछ भी नहीं दिया है।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, राजेश खन्ना ने वसीयत में निवेश की जानकारी और तमाम बैंक अकाउंट संचालित करने का हक अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी को दे दिया था। वसीयत डिंपल कपाड़िया, दामाद अक्षय कुमार, कुछ खास दोस्तों और फैमिली डॉक्टर दिलीप वालवकर के सामने पढ़ी गई।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार वसीयतनामा में राजेश खन्ना ने अपनी पूर्व प्रेमिका अनीता आडवाणी का कहीं कोई जिक्र नहीं किया है। इस लिहाज से अनीता का दावा भी काका की जायदाद पर गलत साबित हो गया है। वसीयतनामा के पढ़े जाने के बाद अब काका की जायदाद को लेकर किसी भी तरह का विवाद खत्म होता दिख रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: