सोमवार, 6 अगस्त 2012

मेडम परसेंटेज के बड़बोले करीबी अपनी गिरेबां में जरूर झांकें: चीकू सक्सेना


मेडम परसेंटेज के बड़बोले करीबी अपनी गिरेबां में जरूर झांकें: चीकू सक्सेना

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। हर बात में कमीशन लेने के लिए मशहूर परिसीमन में समाप्त हुई सिवनी लोकसभा की अंतिम सांसद और सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के करीबी भारतीय जनता पार्टी के नगर के अध्यक्ष प्रेम तिवारी कांग्रेस पर आरोप लगाने के बजाए अपनी गिरेबांन में अवश्य ही एक बार झांक लें। उक्ताशय की बात जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मुकेश सक्सेना, चीकू ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में कही है।
चीकू सक्सेना ने कहा कि विधवाओं का शोषण करने वाले भाजपा के नगर अध्यक्ष प्रेम तिवारी में इतना साहस है कि वे पुरोहित की थाली से दो सौ रूपए चुराने वाली विधायक श्रीमति नीता पटेरिया जो विवाहोपरांत खुद ब्राम्हण कुल की हो गईं हैं से इस घिनौने कृत्य के लिए त्यागपत्र की मांग करें।
श्री सक्सेना ने प्रेम तिवारी से कहा है कि वे इस बात का खुलासा जनता के सामने अवश्य ही करें कि आखिर क्या कारण था कि राधा स्वामी सतसंग मण्डल से किसी काम के लिए विधायक श्रीमति नीता पटेरिया की ओर से बीस हजार रूपए लेने के बाद जब इसकी शिकायत संगठन मंत्री तक पहुंची तो वे बीस हजार रूपए उन्हें लौटाने पड़े।
चीकू सक्सेना ने भाजपा के जिला अध्यक्ष सुजीत जैन और नगर अध्यक्ष प्रेम तिवारी से कहा कि वे नैतिकता की दुहाई देना बंद करें। सबसे पहले जिला भापजा कार्यालय में श्रीमति नीता पटेरिया की विधायक निधि में से एक लाख रूपए खर्च कर खोदे गए नलकूल से भाजपाई पानी पीना बंद करें। उन्होंने कहा कि विधायक निधि जनता के लिए होती है ना कि संगठन के किसी काम के लिए।
जिला कांग्रेस महामंत्री ने कहा कि क्या भाजपा नगर अध्यक्ष प्रेम तिवारी के पास इस बात का कोई जवाब है कि अखबारों में भाजपा विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के द्वारा अपनी नावन और धोबन तक को हर माह दी जाने वाली पगार की राशि भी विधायक निधि से दी जा रही है। भाजपा की एक विधायक इतना घिनौना काम कर रही है और जिला भाजपा नैतिकता की दुहाई दे यह किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं कहा जा सकता है।
चीकू सक्सेना ने आगे कहा कि विज्ञापन, होर्डिंग, बेनर पोस्टर्स आदि के लिए भी श्रीमति नीता पटेरिया की ओर से भाजपा के नगर अध्यक्ष दो नामों की मांग करते नजर आते हैं जिनके नाम पर विधायक निधि के दो से पांच हजार रूपए तक की राशि निकाल कर भुगतान किया जाता है। श्री सक्सेना ने इस गलत परंपरा के आगाज पर दुख जताते हुए भाजपा से मांग की है कि इस तरह के कामों को बंद किया जाए।
श्री सक्सेना ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि जब भी विधायको द्वारा मुख्यमंत्री से इस बारे में चर्चा की जाती है कि सिवनी के फोरलेन के मामले को केंद्र को भेजा जाए इस बारे में शिवराज ने आश्वासन भी दिया है, तो शिवराज सिंह चौहान सदा ही अचंभित होकर कहते हैं किस सड़क के बारे में कह रहे हैं, हमने तो कभी आश्वासन ही नहीं दिया है।
उन्होंने कहा कि इसी तरह पेंच डायवर्शन के लिए भी भाजपा के सत्तारूढ़ विधायकों ने अब तक महज सब्जबाग ही दिखाए हैं। चीकू सक्सेना ने कहा कि आखिर क्या कारण है कि राईस मिल का प्रश्न विधानसभा में लगाने के बाद विधायक श्रीमति नीता पटेरिया विधानसभा से ही गायब हो जाती हैं?
डा.पटेरिया सिवनी अस्पताल में पदस्थ हैं, बावजूद इसके टीकाकरण के मामले में उन्हें कलेक्टर द्वारा नोटिस दिया जाता है। जिले में मलेरिया की बुरी स्थिति है, पर फिर भी विधायक पति खामोश ही बैठे हैं। आखिर क्या कारण है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के ईयर मार्क बंग्ले पर विधायक ने कब्जा जमाया है और जिला भाजपा मूकदर्शक बनी बैठी है।

कोई टिप्पणी नहीं: