बुधवार, 26 सितंबर 2012

घट नहीं रहीं हिना बिलावल की पींगें


घट नहीं रहीं हिना बिलावल की पींगें

(सोहेल खान)

इस्लामाबाद (साई)। पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो के इश्क के चर्चे जोरों पर हैं। ढाका से प्रकाशित साप्ताहिक टेबलॉयड वीकली ने पश्चिमी खुफिया एजेंसी के हवाले से रविवार को खबर छापी, जिसके मुताबिक बिलावल हिना के निकाह रचाने की जिद कर रहे हैं। इसे लेकर बिलावल के पिता जरदारी से मनमुटाव चल रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि बिलावल के लिए हिना भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का मन बना चुकी हैं।
महामहिम आवास के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जरदारी नहीं चाहते कि बिलावल दो बच्चों की मां हीना से निकाह करे। वे मानते हैं कि इससे बिलावल के राजनीतिक करियर व पाक पीपुल्स पार्टी ( पीपीपी) के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा। खबर है कि हिना के पतिकी कंपनी के 7 करोड़ रूपए टैक्स चोरी मामले को हवा देने के पीछे जरदारी हैं।
हिना के प्रति जरदारी के आक्रामक रूख को देख बिलावल पिता से खफा हैं। बिलावल ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की धमकी दी। उन्होंने बता दिया कि वे हिना व उनकी दोनों बेटियों को लेकर स्विट्जरलैंड में बस जाएंगे। तलाक के बाद हिना बेटियों को पति के पास भी छोड़ सकती है। बेनजीर की स्विट्जरलैंड में अरबों डॉलर की छुपी संपत्ति भी है, जिसका उत्तराधिकारी बिलावल है।
सूत्रों ने कहा कि जरदारी को हिना और अपने बेटे के प्रेम संबंध का पता तब चला, जब उन्होंने दोनों को राष्ट्रपति भवन में अकेले में मिलते देखा। बिलावल जरदारी के साथ ही रहते हैं। जरदारी ने दोनों के फोन कॉल्स का रिकॉर्ड निकलवाया तो पुख्ता हो गया कि दोनों के बीच कुछ पक रहा है।
हिना और बिलावल के रिश्ता उस समय और उजागर हो गया, जब हिना ने बिलावल को जन्मदिन पर हस्तलिखित संदेश भेजा। इसमें लिखा कि हमारे रिश्ते की नींव अनंत तक है और जल्द ही हम में तब्दील हो जाएगी। मालूम हो, बिलावल 35 वर्षीय हिना से 11 साल छोटे हैं। बिलावल पहले भी कुछ महिलाओं के साथ पकड़े जा चुके हैं।
21 सितंबर 1988 को कराची में जन्मे, पिता जरदारी मौजूदा राष्ट्रपति, मां बेनजीर भुट्टो व नाना जुल्फिकार भुटो पूर्व प्रधानमंत्री, खुद पीपीपी के अध्यक्ष, ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से शिक्षित हैं। उधर, 19 नवम्बर 1977 को जन्म, पति फिरोज गुलजार अरबपति कारोबारी, पिता राजनीतिज्ञ व जमींदार, चाचा गुलाम मुस्तफा पंजाब के पूर्व गर्वनर, लाहौर यूनिवर्सिटी से बीएससी व अमरीका से पर्यटन प्रबंधन में पीजी।
गौरतलब है कि हिना रब्बानी पाकिस्तान के अरबपति व्यापारी फिरोज गुलजार की पत्नी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बिलावल के लिए हिना भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का मन बना चुकी हैं। इस खबर के बाद से ही ट्विटर पर दोनों के इश्क को लेकर खूब टिप्पणियां की जा रही हैं। हालांकि ज्यादातर लोग इस खबर को घटिया पब्लिसिटी स्टंट भी बता रहे हैं। खबर में कितनी सच्चाई है इसके बारे में तो ठोस रूप से हिना या बिलावल की ओर से किसी अधिकारिक बयान के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन ट्विटर पर इस प्रेम कहानी को लेकर खूब चुटीली टिप्पणियां पोस्ट की जा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: