बुधवार, 26 सितंबर 2012

खनिज निगम देगा लोकल रोजगार


खनिज निगम देगा लोकल रोजगार

(आंचल झा)

रायपुर (साई)। राष्ट्रीय खनिज विकास निगम छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में अपनी यूनिट्स में भर्ती में स्थानीय निवासियों को प्राथमिकता देगा। आधिकारिक सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि राज्य के मुख्य सचिव सुनिल कुमार की अध्यक्षता और बस्तर के सांसद दिनेश कश्यप की उपस्थिति में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) की कॉर्पाेरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के संबंध में बैठक आयोजित की गई थी।
बैठक में तय किया गया कि एनएमडीसी की तरफ से भविष्य में अपनी यूनिट्स में भर्ती में स्थानीय निवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी। जिन परिवारों में किन्हीं कारणों से किसी को रोजगार नहीं मिला है, सीएसआर की राशि से वहां के बेरोजगार युवाओं के कौशल बढ़ाने किया जाएगा।
मुख्य सचिव सुनील कुमार ने कहा है कि सार्वजनिक इकाई होने के नाते एनएमडीसी का कर्तव्य है कि वह इस क्षेत्र के लिए सामाजिक विकास की एक सुगठित योजना बनाए जिसमें बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य, युवाओं का प्रशिक्षण जैसे विषय शामिल किए जाएं। उन्होंने एनएमडीसी को सीएसआर की राशि की जानकारी सभी कलेक्टरों को देने का निर्दश दिया है। कलेक्टर यह जानकारी सभी जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करांएगे।

कोई टिप्पणी नहीं: