सोमवार, 10 सितंबर 2012

मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं: तरुण गोगोई


मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं: तरुण गोगोई

(अतुल खरे)

मुंबई (साई)। असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के एक बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने असम में मुस्लिम आबादी बढ़ने के पीछे बांग्लादेशी घुसपैठ के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में मुस्लिम आबादी की वृद्धि दर हिंदुओं की तुलना में अधिक है, क्योंकि मुस्लिम अधिक बच्चे पैदा करते हैं। हालांकि, इसका कारण उन्होंने मुस्लिमों के बीच फैली अशिक्षा को बताया।
जाने-माने पत्रकार करण थापर के टॉक शो में तरुण गोगोई ने कहा कि राज्य में अशिक्षा के कारण मुस्लिम ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं। मुस्लिम परिवारों में 10-10 तक बच्चे हैं। बार-बार पूछे जाने पर गोगोई ने कहा कि मेरा 100 फीसदी मानना है, यह सब अशिक्षा के कारण ही होता है। उन्होंने कहा, यदि आप 2001 की जनगणना को देखें तो असम में मुस्लिम आबादी की वृद्धि दर देश के औसत से कम थी। 2011 की जनगणना में भी असम में आबादी की वृद्धि दर देश के औसत से कम थी। यह संकेत है कि घुसपैठ में गिरावट आई है।
टॉक शो में करण थापर ने जब आंकड़ों सहारा लेकर पूछा कि आप बताएं, कोकराझार में 19 फीसदी मुस्लिम आबादी बढ़ी है, जबकि हिंदू आबादी 5 पर्सेंट। कुछ ऐसा ही धुबरी में भी है वहां 29 फीसदी मुस्लिम आबादी बढ़ी है, जबकि हिंदू आबादी 5 फीसदी। बोंगईगांव में 31 पर्सेंट मुस्लिम आबादी और हिंदू आबादी 2 फीसदी की दर से बढ़ी है। क्या यह साबित नहीं करता है कि राज्य में घुसपैठ बढ़ी है?

कोई टिप्पणी नहीं: