सोमवार, 10 सितंबर 2012

असम में जारी है कर्फ्यू


असम में जारी है कर्फ्यू

(पुरबालिका हजारिका)

गुवहाटी (साई)। असम में धुबरी जिले के धुबरी और बिलासीपाड़ा सब डिवीजनों में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू जारी है। सेना, त्वरित कार्यबल और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल कड़ी चौकसी बरत रहे हैं। सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि छुरेबाजी की घटनाओं के सिलसिले में अब तक चौदह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
ज्ञातव्य है कि इन घटनाओं में एक व्यक्ति मारा गया था और दो घायल हुए थे। इससे पहले असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जिनका गुवाहाटी और धुबरी की हिंसक घटनाओं में हाथ है। श्री गोगोई ने कल गुवाहाटी के पलटन बाजार क्षेत्र में हुए विस्फोट के स्थान का दौरा किया।
श्री गोगोई ने कल गुवाहाटी मेडिकल कालेज और अस्पतालों में घायलों से मुलाकात की और उन्हें आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि शनिवार गुवाहाटी के पलटन बाजार इलाके में हथगोला विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान मारा गया और १२ लोग घायल हो गए। घटना के बाद ही पूरे गुवाहाटी में गश्त बढ़ा दी गई है और इस सिलसिले में ५२ लोगों को पकड़ा गया है। प्रतिबंधित संगठन उल्फा ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

कोई टिप्पणी नहीं: