गुरुवार, 21 मार्च 2013

सिवनी : कांग्रेस राजनैतिक दल नहीं बटमारों का गिरोह: प्रेम तिवारी


कांग्रेस राजनैतिक दल नहीं बटमारों का गिरोह: प्रेम तिवारी

(अभिषेक दुबे)

सिवनी (साई)। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यो, योजनाओं और घोषणाओं से प्रदेश में विकास की सुखद बयार बह रही है। यह अलग बात है किभ्ज्ञा्रष्टाचार के दलदल में पलने-पालने वालों को यह वातावरण रास नही आ रहा है। प्रदेश सरकार के विकास कार्यो के बीच अपनी नाकामियों की झटपटाहट प्रदेश के निरूत्तर और तर्कहीन कांग्रेसियों में स्पष्ट झलक रही है। यही कारण है कि वे संसद के बजट सत्र में अपनी ही सरकार केे प्रधानमंत्री द्वारा म.प्र. की प्रगति की सराहना कोभ्ज्ञाी वे नही पचा पा रहे है।
उक्ताशय की प्रतिक्रिया जिला कांग्रेस की विज्ञप्ति परभ्ज्ञााजपा नगर अध्यक्ष श्री प्रेम तिवारी द्वारा व्यक्त करते हुये कहा गया कि कांग्रेसियों ने पहले प्रदेश का और अब देश का बंटाधार करने की जो शर्मनाक और अमर्यादित करतूते की है उसके उल्लेख मात्र से जिले के कांग्रेसी बौखला रहे हैं। हैरत की बात है कि अपने काले कारनामों से ना तो इन्हें शर्म आती है और ना ही अपना आचरण अमर्यादित लगता है। किन्तु उसके उल्लेख मात्र से कांग्रेसी सभ्यता और संस्कृति की दुहाई देने लगते है। याने वे कत्लभ्ज्ञाी करे तो उफ नही, हम आहभ्ज्ञाीभ्ज्ञारे तो हो जाते है बदनाम।
भाजपा नगर अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस घपलों और घोटलों का पर्याय बन चुकी है यह राजनैतिक दल नही बल्कि बटमार नेताओं का गिरोह बन गया है। जिसने दोनों हाथों से देश का लूट डाला है खुद कांग्रेस के मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा कह रहे है कि बहुजन समाज पार्टी लुटेरी है और समाजवादी पार्टी लूटेरी, डाकू और आंतकवादियों की संरक्षक है। ऐसे में इन दोनों ही दलों के समर्थन से चल रही केन्द्र सरकार को यदि बटमार नेताओं का गिरोह न माना जाये तो और क्या कहा जाये ? फिरभ्ज्ञाी लूट खसोट में मस्त केन्द्र सरकार के प्रति उपयोग किये गये उचित शब्दभ्ज्ञाी यदि जिले के कांग्रेसियों को अमर्यादित लग रहे है तो वे स्पष्ट करे कि उन्हें कौन-कौन से शब्दों में आपत्ति हैभ्ज्ञााजपा उनके प्रत्येक शब्द का जबाव देने को तैयार है।
भाजपा नगर अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपनी विज्ञप्ति में कहा था कि जन समस्याओं को उठाना और जनहित में मांग रखना राजनैतिक कार्यकर्ता का कत्तर्व्य होता है। तब कांग्रेसी इसका विरोध कर बडी बडी विज्ञप्तियां जारी कर रहे थे अब वे अपनी ही इस विज्ञप्ति में लोकतंत्र में जनहित की बात सदन में रखने को न्याय संगत मानभ्ज्ञााजपा की ही बात को स्वीकार कर रहे है। इससे स्पष्ट है कि महाविद्यालयीन छात्रों के रूके हुये परिणामों के घोषित करने के प्रदेश शिक्षा सचिव के आदेश के चलते इंका नेता श्री हरवंश सिंह द्वारा इसका श्रेय लिये जाने के प्रयासों पर पानी फिर जाने से जिले की इंकाई आहत है। अतः उनकी पीडा को समझा जा सकता है।
प्रेम तिवारी ने कहा कि सत्ता कीभ्ज्ञाूख में हुडदंग और हंगामा करना कांग्रेस की फितरत में शामिल हो गया है। पहले प्रदेश का और अब संपूर्ण देश का बंटाधार करके कांग्रेसी पुनः प्रदेश में सत्ता प्राप्त कर प्रदेश के विकास का जनाजा निकालने का सपना संजोये हुये है। जिन्हेंभ्ज्ञााजपा कभी कामयाब नही होने देगी।

कोई टिप्पणी नहीं: