गुरुवार, 21 मार्च 2013

सिवनी : युवती से सामूहिक दुराचार


युवती से सामूहिक दुराचार

(हिमांशु कौशल)

सिवनी (साई)। कभी-कभी जरा सी लापरवाही जीवन र के लिये ारी पड़ जाती है। कल रात छपारा में भी कुछ ऐसा ही हुआ। ग्राम कटोरी निवासी एक नाबालिग के साथ केवल इसीलिये गैंगरेप हो गया क्योंकि पिता ने उसे अपने रोसेमंद युवक के साथ अकेला छोड़ दिया और सुनसान में वो उन तीन लोगों का मुकाबला नहीं कर पाया जिन्होंने लड़की के साथ बारी-बारी से बलात्कार किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार छपारा के पास ग्राम कटोरी निवासी एक व्यक्ति जो कि नागपुर में मजदूरी करता है अपनी बेटी साथ कल रात लगभग 930 बजे करीब नागपुर से छपारा लौटा था और छपारा बस स्टैंड में खड़ा होकर गाँव जाने के लिये किसी साधन की तलाश में था।
बताया गया है कि छपारा में उक्त पिता पुत्री को उनके ही गाँव का एक 20-22 वर्षीय युवक जलील मिल गया जिसकी जमीन उनकी जमीन से लगी हुई थी। जलील और उनके नजदीकी पारिवारिक संबंध थे। इसी बीच उन्हें उनके गाँव का सरपंच मिल गया जो कि मोटर सायकल मे था और गाँव ही जा रहा था। सरपंच ने रूककर इनसे बात की और लड़की के पिता से कहा कि तुम मेरे साथ गाँव चले चलो। इनके साथ सामान है इन दोनों को सामान के साथ पुनः आकर मैं ले जा लूंगा।
बताया गया है कि सरपंच की बात पर लड़की के पिता ने अपनी बेटी को जलील के साथ छोड़ दिया और मोटरसायकल में बैठ गाँव की ओर रवाना हो गया। अब रात लगभग 10 बजे करीब 16-17 वर्षीय लड़की के साथ 20-22 वर्ष  का केवल युवक जलील ही बचा।
बताया गया है कि जलील को शौच लगी थी और छपारा के सुलभ मे गंदगी बहुत थी अतः उसने लड़की को कहा कि वो वहीं खड़ी रहे मैं 10-15 मिनिट में आता हॅूं। इस पर लड़की ने कहा कि वो यहाँ कहाँ अकेली खड़ी रहेगी वो भी उसके साथ चलेगी। सं वतः लड़की साथ थी इसीलिये शौच के लिये लड़का सुनसान जगह की तलाश करने लगा और चलते- चलते बस स्टैंड से लग ग एक-डेढ़ किलोमीटर आगे निकल चमारी नाला पहुँच गया और फिर लड़की को पुलिया मे खड़ा कर स्वयं नीचे उतर गया।
उक्त पूरे घटनाक्रम को पता नहीं कब से मोटरसायकल सवार तीन लोग देख रहे थे। वेभ जलील और लड़की के पीछे-पीछे सुनसान में चमारी नाले तक जा पहुँचे जहाँ आस पास खेत ही खेत था बस्ती नहीं थी।  नाले की पुलिया पर लड़की को अकेली देख तीनों को मौका मिल गया और उन्होंने लड़की को पकड़ लिया। लड़की जोर से चिल्लाई, उसकी आवाज सुन नाले के नीचे गया लड़का ऊपर आयाभ पर तीनों ने उसे डरा धमका कर खेत में ले जाकर बैठाल दिया कि वो शोर न मचाये। इसके बाद एक ने लड़की को वहीं खेत में ले जा उसके साथ बलात्कार किया, फिर दूसरा गया उसने लड़की की अस्मत लूटी फिर जब आखिरी वाले की पारी आयी तो उसने कहा कि वो लड़की को कहीं अलग जगह लेकर जायेगा और वो लड़की को दूर ले जाने लगा।
अब तीसरा लड़का लड़की को कहीं दूर ले गया वहीं दूसरी ओर दो आरोपी जो लड़की का बलात्कार कर चुके थे जलील पर पहरा देने बैठ गये तभी वहाँ दो बच्चे और एक बड़ा व्यक्ति आ गया जिसने शायद आरोपी में से किसी एक को महेश संबोधित करते हुए कड़क आवाज में पूछा कि तुम यहाँ क्या कर रहे हों इस पर एक ने कहा कि हम दारू पी रहे हैं। संभवतः यह आवाज लड़की व उसके साथ गये युवक तकभ पहुँच गयी और वे संभल पाते कि लड़की ने युवक के पंजे से स्वयं को छुड़ाया और भाग खड़ी हुईं वहीं जलील भी भाग गया।
बताया गया है कि ाग कर ये लोग बस्ती पहुँचे और मदद की गुहार लगाये तो लोगों ने इन्हें थाने का रास्ता बता थाने जाने हेतु कहा। छपारा थाने मे जब इन्होंने अपने साथ हुए घटनाक्रम को बताया तो पुलिस द्वारा मुलाहजा कराया गया, एफआईआर लिखी गयी। घटना की सूचना पाकर आज नवागत पुलिस अधीक्षक श्री मिथिलेश शुक्ल भी मौके पर पहुँचे।

कोई टिप्पणी नहीं: