शनिवार, 24 दिसंबर 2011

हिंसक संघर्ष जारी, 24 मरे



हिंसक संघर्ष जारी, 24 मरे



कानो (साई)। नाईजीरिया में एक बार फिर सुरक्षा बलों और संदिग्ध आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार नाइजीरिया के उत्तरी शहर दमातुरू में सुरक्षाबलों और संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों के बीच संघर्ष में 24 लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरूवार को सुरक्षा बलों और संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हुई थी।
इस दौरान कई विस्फोटों की आवाज भी सुनाई दी। इसके बाद संदिग्ध आतंकवादियों ने शहर में शुक्रवार की नमाज के कुछ ही देर बाद पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शहर में दिन का कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। इस संघर्ष में सात सुरक्षाकर्मी और इस्लामी चरमपंथी संगठन बोको हरम के 12 सदस्य मारे गए। इस घटना में एक नागरिक की भी मौत हुई है।
ज्ञातव्य है कि पिछले कुछ सप्ताह में सुरक्षा बलों और बोको हरम के बीच संघर्ष तेज हो गया है। कानो शहर में हाल में हुए संघर्ष में चार आतंकवादियों और तीन पुलिसकर्मियों के मारे जाने के बाद नाइजीरियाई पुलिस ने बोको हरम के 14 संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार करके बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: