गुरुवार, 12 जनवरी 2012

भाजपा के साथ नीता भी झूठ बोल रही है: इमरान


भाजपा के साथ नीता भी झूठ बोल रही है: इमरान



(वेद बघेल)

सिवनी (साई)। सिवनी विधायिका श्रीमति नीता पटेरिया खुद को बेकसूर साबित करने के लिए एक सरकारी कार्यक्रम को निजी बताने जी जुर्रत करतीं हैं और उनके इस झूठ में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई से लेकर नगर इकाई तक उनका साथ दे रही है, जिसकी निंदा व्यापक स्तर पर की जाना जरूरी है। उक्ताशय की बात कहते हुए नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेन ने भाजपा से इस बात का खुलासा करने को कहा है कि अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिन पर स्थानीय मिशन उच्चतर माध्यमिक शाला में आयोजित कार्यक्रम नीता पटेरिया का निजी था या फिर सरकारी तौर पर या पार्टी स्तर पर आयोजित किया गया था।
श्री पटेल ने कहा कि अगर श्रीमति नीता पटेरिया ने यह कार्यक्रम निजी बताया और भाजपा भी इस बात से इत्तेफाक रखती है तो यह जिला भाजपा के लिए शर्म की ही बात है, कि वह अपने आदर्श अटल बिहारी बाजपेयी को ही स्मृति से विस्मृत कर चुकी है। यह बात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा ने अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर इसके अलावा और कोई कार्यक्रम आयोजित ही नहीं किया।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया जब पुरोहित की थाली से दो सौ रूपए लेते पकड़ी गईं तब इसकी सफाई में समाचार चेनल्स पर उन्होंने कहा था कि वह उनका निजी कार्यक्रम था और वहां कोई पुरोहित की व्यवस्था नहीं की गई थी, जिससे साफ है कि पूजा की थाली में रखे पैसों पर उनका ही हक बनता है। उन्होंने कहा कि भाजपा को चाहिए कि जनता के सामने इस बात का खुलासा अवश्य करे कि यह कार्यक्रम निजी था या सरकारी अथवा पार्टी का!
नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने अरोप लगाया कि जिला, नगर भाजपा के साथ ही साथ विधायक नीता पटेरिया भी झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने कहा कि श्रीमति नीता पटेरिया के लेटर हेड पर हस्त लिखित उनके हस्ताक्षरों से युक्त एक आवेदन अनुविभागीय अधिकारी सिवनी को 8 दिसंबर 2011 को दिया गया था जिसमें 25 दिसंबर 2011 को मिशन हायर सेकन्डरी स्कूल के मैदान को विधायक निधि से प्रदत्त टेंकरों के वितरण के लिए आरक्षित करने का आग्रह किया था।
इमरान पटेल ने कहा कि अनुविभागीय अधिकारी द्वारा आठ दिसंबर को ही इस पत्र को मूलतः प्राचार्य मिशन उच्चतर माध्यमिक शाला को अग्रेषित कर उनका अभिमत मांगा था। जिस पर प्राचार्य द्वारा 25 दिसंबर 2011 को टेंकर वितरण हेतु स्कूल प्रांगण प्रयोग में लाने की अनुमति प्रदान करने की अनुशंसा के साथ पत्र को मूलतः अनुविभागीय अधिकारी सिवनी को वापस भेज दिया गया था।
इमरान पटेल ने भारतीय जनता पार्टी की जिला और नगर इकाई से इस बात का स्पष्टीकरण मांगा है कि सिवनी विधायिका और पूर्व सांसद श्रीमति नीता पटेरिया के किस कथन को सही माना जाए। क्या समाचार चेनल्स में दिए उनके साक्षात्कार जिसमें उन्होंने इस कार्यक्रम को निजी बताया उसे या हस्तलिखत उनके हस्ताक्षरों से युक्त अनुविभागीय अधिकारी को लिखे पत्र को जिसमें विधायक निधि से टेंकर बांटने का उल्लेख किया गया है। इमरान पटेल ने जिला भाजपा से पूछा है कि विधायक निधि क्या श्रीमति नीता पटेरिया की निजी निधि है जिस मद में खरीदे गए टेंकर के वितरण के कार्यक्रम को श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा निजी कार्यक्रम निरूपित किया जा रहा है। इमरान पटेल ने कहा कि इस घटनाक्रम से साफ हो जाता है कि भाजपा की चाल, चरित्र और चेहरा क्या है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जिला और नगर इकाई के पास इस बात का कोई जवाब ही नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: