गुरुवार, 12 जनवरी 2012

बचकर भी नहीं बचा के.के.


बचकर भी नहीं बचा के.के.

(नीलेश स्थापक)

लखनादौन (साई)। सिवनी जिले की लखनादौन पुलिस द्वारा आज बस स्टैंड में लोगों की मदद से जबलपुर की ओर जाने वाली एक स्कार्पियो वाहन को उस समय पकड़ा गया जब वाहन में सवार एक युवक खिड़की से अपना सिर बाहर निकालकर बचाओ-बचाओ की गुहार लगा रहा था।
आवाज सुनकर लोग यही समझ रहे थे कि हो सकता है वाहन में जो अन्य लोग बैठे हैं वे उसे अपहृत कर कहीं ले जाने वाले हैं इसलिए सभी ने सतर्कता बरत कर न केवल वाहन को रोका बल्कि युवक सहित उक्त वाहन को थाने पहुँचाया। थाने में जाकर जब पूछताछ की गयी तो पता चला कि अपने आप को बचाने की गुहार लगाने वाला एक ठग था जिसे वाहन में सवार अन्य लोग जबलपुर पुलिस के हवाले करने ले जा रहे थे।
पुलिस ने उक्त युवक के अपने कब्जे में होने की जानकारी आधारताल पुलिस को दी और उसके आने की प्रतीक्षा में जुट गयी।
उल्लेखनीय होगा कि कृष्णकुमार नामक एक युवक जो कि  जबलपुर के भेड़ाघाट थाना अंतर्गत रहने वाला है के द्वारा नरसिंहपुर के अनेकों युवकों से रेल्वे विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 03-03 लाख रूपये बटोर लिये गये थे लेकिन जितनों से भी उसने पैसा लिया था उनमें से किसी को भी वह नौकरी नहीं दिला सका था। पैसा देने वाले बेरोजगारों ने किसी तरह उसे पकड़ लिया और आज वे एक स्कार्पियो वाहन में उसे अपने साथ जबलपुर ले जा रहे हैं क्योंकि झांसा देकर कृष्ण कुमार के विरूद्ध वे लोग जबलपुर में इसकी रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। आज कृष्णकुमार द्वारा इन बेरोजगारों के चंगुल से बचने के लिए लखनादौन बस स्टैंड में बचाओ-बचाओ की आवाज लगाकर अपने आप को बचाने की जो कोशिश की गयी वह उसके लिए दोहरी मुसीबत का कारण बनी जो पुलिस के हाथों चढ़ गया है जहॉं उसने अपना अपराध स्वीकारते हुए यह बताया कि उसके द्वारा वसूले गये पैसे उसने जिस व्यक्ति को दिया था वह भी उसे धोखा दे चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं: